दिल्ली: कोर्ट से बाहर निकल रहे गुड़िया गैंगरेप के दोषी ने आजतक की पत्रकार पर किया हमला

नई दिल्ली। गुड़िया गैंगरेप केस के दोषियों में से एक ने शनिवार को कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर आजतक की पत्रकार पर हमला कर दिया. वीडियो में दिख रहा है कि दोषी ने कोर्ट से बाहर निकलने के दौरान आजतक की पत्रकार अनीषा माथुर पर हमला बोल दिया. गैंगरेप के दोषी ने आजतक के पत्रकार सुशांत मेहरा पर भी निशाना साधा. हालांकि इसमें किसी को कोई चोट नहीं आई है.

ANI

@ANI

Karkardooma Court in Delhi: One of the two convicts in 2013 kidnapping and rape case of a 5-year-old girl in Gandhi Nagar, attacked journalists and tried to snatch their mobile phones also, while coming out from the court after hearing. https://twitter.com/ANI/status/1218472859061882880 

ANI

@ANI

A Delhi Court has convicted two accused, Manoj Kumar and Pradeep, in connection with a 2013 kidnapping and rape case of a 5-year-old girl in Gandhi Nagar. The court will hear the argument on quantum of sentence on January 30.

77 people are talking about this
बता दें कि दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दोनों आरोपियों प्रदीप और मनोज को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने पॉक्सो, किडनैपिंग, गैंगरेप और सबूत मिटाने के मामले में दोषी करार दिया है. दोषियों ने 5 साल की बच्ची के साथ 24 से ज्यादा घंटों तक बंधक बनाकर दुष्कर्म किया था.

पूर्वी दिल्ली में 2013 में पांच वर्ष की बच्ची से सामूहिक बलात्कार के मामले में दिल्ली की अदालत ने कहा कि इस घटना ने समाज की चेतना को झकझोर कर रख दिया. पांच वर्षीय बच्ची से 2013 में बलात्कार करने वाले दो लोगों को दोषी ठहराते हुए दिल्ली की अदालत ने कहा कि हमारे समाज में छोटी बच्चियों को देवी की तरह पूजा होती है.

बलात्कार के लिए दो लोगों को दोषी ठहराते हुए दिल्ली की अदालत ने कहा कि महज पांच वर्ष की बच्ची को बुरे आचरण, अति क्रूरता का सामना करना पड़ा. दिल्ली की अदालत ने 2013 के बच्ची से बलात्कार मामले में सजा की अवधि तय करने की तारीख 30 जनवरी तय की. दिल्ली में 2013 में सामूहिक बलात्कार की शिकार पांच वर्ष की बच्ची के पिता ने कहा कि सुनवाई दो वर्ष में पूरी होनी चाहिए थी, हम खुश हैं कि हमें छह वर्ष बाद न्याय मिल गया.

यह मामला उस वक्त सुर्खियों में आया था जब निर्भया केस के 4 महीने बाद ही 15 अप्रैल 2013 को 5 साल की गुड़िया को 2 लोगों ने अपहरण करके उसका गैंगरेप किया था. गुड़िया के शरीर से मोमबत्ती और कांच की शीशी भी निकली थी. कई सर्जरी के बाद उसे किसी तरह बचाया गया था. इस मामले में दो आरोपियों को बिहार और उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था.