BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज, दिल्ली चुनाव को बताया था भारत-PAK मुकाबला

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव को भारत-पाकिस्तान मुकाबला बताने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा बुरी तरह फंस गए हैं. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आदेश पर मॉडल टाउन थाने में उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है. कपिल मिश्रा ने कल एक विवादित ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने शाहीन बाग को ‘मिनी पाकिस्तान’ और दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत और पाकिस्तान मुकाबला कहा था. कपिल के इस ट्वीट पर आपत्ति दर्ज कराते हुए मॉडल टाउन के रिटर्निंग ऑफिसर ने पुलिस को शिकायत दी थी.

आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा मॉडल टाउन से बीजेपी की ओर से उम्मीदवार हैं. पिछला चुनाव उन्होंने करावल नगर सीट से जीता था. चुनाव आयोग के आदेश के बाद कपिल मिश्रा ने अपने एक ट्वीट के जरिये सफाई भी दी. उन्होंने लिखा ‘वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता, हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम.’

इससे पहले, कपिल मिश्रा ने आज सुबह कहा था, “मुझे कल रात चुनाव आयोग से नोटिस मिला, मैं आज अपना जवाब दूंगा. मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत कहा. सच बोलना इस देश में अपराध नहीं है. मैंने सच बोला. मैं अपने बयान पर कायम हूं.” कपिल मिश्रा ने कहा कि शाहीन बाग जैसे आतंकी मूवमेंट से दिल्ली को दिल्ली को हाईजैक किया जा रहा है, जिसका संविधान के दायरे में रहकर मुंहतोड़ जबाव दिया जाएगा.

चुनाव आयोग का ‘पाकिस्तान’ वाला ट्वीट हटाने का दिया निर्देश
चुनाव आयोग ने ट्विटर इंडिया से कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट को हटाने का आदेश दिया है. इस ट्वीट में कपिल मिश्रा ने कहा था, “दिल्ली के कई इलाकों में ‘मिनी पाकिस्तान’ बना दिए गए हैं. जब-जब पाकिस्तान खड़ा करने की कोशिश हुई है, तब-तब हिंदुस्तान खड़ा हुआ है.”