ठाकरे सरकार लाएगी मुस्लिमों के लिए आरक्षण, MVA के न्यूनतम कार्यक्रम का हिस्सा: कॉन्ग्रेस नेता असलम शेख

ऐसे समय में जब पूरा देश नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नागरिकता रजिस्टर (NRC) पर बहस कर रही है, महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार में मंत्री असलम शेख ने मुस्लिम आरक्षण की चर्चा छेड़ दी है।

ANI

@ANI

Maharashtra Minister and Congress leader Aslam Sheikh: Maharashtra’s Maha Vikas Aghadi (MVA) government to soon bring Muslim reservation as it was a part of MVA’s common minimum programme

992 people are talking about this

ठाकरे सरकार के मंत्री और कॉन्ग्रेस नेता असलम शेख ने कहा कि महाराष्ट्र की महा विकास अगाड़ी (MVA) सरकार जल्द ही मुस्लिम आरक्षण लेकर आने वाली है। उन्होंने कहा कि यह MVA के सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम का एक हिस्सा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुस्लिमों के लिए नौकरियों और प्रमोशन में आरक्षण शिवसेना के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के एजेंडे में है।

हालाँकि, महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि इस संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाना अभी बाकी है। मुंबई के अनुशक्ति नगर के विधायक ने आगे कहा- “शिवसेना सहित एमवीए के सभी तीन गठबंधन सहयोगियों ने इस मुद्दे को सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम का हिस्सा बनाया है, जिस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।”

महाराष्ट्र में कॉन्ग्रेस के साथ गठबंधन के बाद से ठाकरे सरकार लगातार अपने पुरानी छवि से समझौता करती हुई बैकफुट पर नजर आ रही है। हाल ही में शिवसेना को राहुल गाँधी के सावरकर पर दिए गए बयान पर भी चुप रहते हुए देखा गया था। हालाँकि, संजय राउत कभी-कभार अपना संयम खोते जरूर देखे गए। महाराष्ट्र में मुस्लिम आरक्षण पर भी ठाकरे सरकार को कॉन्ग्रेस के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना पड़ सकता है।