मैच के हीरो शार्दुल ठाकुर बोले, ‘पिछले गेम से हमने सीखा था कि उम्मीद न छोड़े तो…’

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां के स्काई स्टेडियम में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को हरा दिया. मैच का फैसला एक बार फिर से सुपर ओवर में हुआ. इस सीरीज में यह दूसरा मौका है जब मैच सुपर ओवर तक खिंचा.

सुपर ओवर में भारत ने पहले गेंदबाजी की. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने ओवर डाला और मेजबान टीम के बल्लेबाजों शीफर्ट (8) तथा मुनरो (5) ने 13 रन जुटाए. जवाब में भारतीय टीम पांच गेंदों पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने नाबाद छह रन बनाए और लोकेश राहुल 10 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह से भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली है.

मैच के हीरो रहे शार्दुल ठाकुर जिन्होंने और बल्ले गेंद से दोहरा प्रदर्शन किया. शार्दुल ने 15 गेंदों में 2 चौके की मदद से 20 रन की जुझारू पारी खेली. गेंदबाजी में उन्होंने कमाल दिखाया और 2 विकेट लिए.

मैच के बाद, शार्दुल ने कहा, “इससे बेहतर मैच का परिणाम और क्या हो सकता है. पिछले मैच से ही हमने सीखा था कि हमें कभी भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए. यदि मैं डॉट बॉल करता हूं या मुझे विकेट मिलता है तो इसका दबाव विपक्षी टीम पर पड़ता है. पारी के मध्य में अच्छी पार्टनरशिप की जरूरत होती है. उम्मीद करता हूं कि अगली बार मैं और अच्छा करूंगा.”

दूसरी ओर, मैच के सुपर ओवर के बारे में बात करते हुए विराट ने कहा, “इससे पहले हमने सुपर ओवर नहीं खेला था. अब हमने एक के बाद एक दो खेले हैं. अच्छा लगता है कि आप मैच में बाहर होते हुए भी वापसी कर पाते हैं. यह टीम का कैरेक्टर दिखाता है. शुरू में संजू और केएल राहुल से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी क्योंकि वे गेंद को अच्छा हिट करते हैं. लेकिन मैं जल्दी गया क्योंकि मुझे ज्यादा अनुभव है और दबाव के हालातों में मेरे लिए अहम था कि मैं पारी संभालूं.”