Coronavirus: केरल में मिला दूसरा पॉजिटिव केस, चीन से लौटा था मरीज

नई दिल्ली। नोवेल कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत में दाखिल हो चुका है. कोरोना वायरस का दूसका सकारात्मक मामला केरल में सामने आया है. बताया जा रहा है कि मरीज हालही में चीन की यात्रा से लौटा है. इससे पहले भी वह चीन की यात्रा कर चुका है. मरीज को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. डॉक्टरों की टीम उसकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. गौरतलरब है कि कोरोना वायरस का पहला सकारात्मक मामला भी केरल में ही सामने आया था.

इससे पहले 30 जनवरी को पहला मामला केरल के त्रिशूर में सामने आया था. पीड़ित छात्रा पिछले ही हफ्ते वुहान विश्वविद्यालय से लौटी थी. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजी ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि राज्य स्वास्थ्य विभाग ने एक मेडिकल बोर्ड बनाया है जो उसके मामले की समीक्षा कर रहा है. स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने त्रिशूर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की.

शैलजा ने कहा था कि, ‘छात्रा की हालत अब स्थिर है. इलाज का प्रभाव उसकी सेहत पर दिख रहा है. हमने एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया है और हर शाम को बुलेटिन जारी किया जाएगा.’

चीन से भारत लाए गए 323 नागरिक
आपको बता दें कि चीन के वुहान से 323 भरतीयों को लेकर एयर इंडिया का एक और विमान दिल्ली पहुंच गया है. विमान में 7 मालदीव नागरिकों को भी लाया गया है. बता दें इससे पहले शनिवार को 324 भीरतीयों को चीन से लागा गया था.