शाहीन बाग़ पर पूछे सवाल तो अमानतुल्लाह ने अँधेरे में CM केजरीवाल को पीटा: अटकलों का बाजार गर्म

नई दिल्ली।आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ख़ान पर अक्सर मारपीट के आरोप लगते रहे हैं। दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव ने भी आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रात में बैठक के बहाने बुलाकर उन्हें अमानतुल्लाह से पिटवाया था। इस मामले में अमानतुल्लाह को गिरफ़्तार भी किया गया था। उन्होंने दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ भी मारपीट की थी। शाहीन बाग़ विरोध-प्रदर्शन में आगे बढ़ कर हिस्सा लेने वाले और हिंसक भीड़ का नेतृत्व करते देखे गए अमानतुल्लाह यौन हिंसा के आरोप भी झेल रहे हैं। वैसे, दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप ने जो 70 उम्मीदवार उतारे हैं उनमें 51% दागी हैं।

अब एक ट्विटर यूजर ने दावा किया है कि अमानतुल्लाह ख़ान ने इस बार किसी और को नहीं बल्कि अपनी ही पार्टी के मुखिया केजरीवाल को निशाना बनाया है। ट्वीट की मानें तो केजरीवाल इस बात से नाराज़ चल रहे थे कि करोड़ों रुपए फूँकने के बाद भी आम आदमी पार्टी को शाहीन बाग़ प्रदर्शन का कोई फायदा नहीं मिल रहा है। ‘पोकर शाह’ नामक ट्विटर अकाउंट के अनुसार, दिल्ली के सीएम इस बात से नाराज़ थे कि उन्हें शाहीन बाग़ प्रदर्शन का कोई फ़ायदा क्यों नहीं हो रहा है?

‘पोकर शाह’ ने अटकलों का बाजार गर्म करते हुए लिखा कि रविवार (फरवरी 2, 2020) की रात आक्रोशित केजरीवाल ने अमानतुल्लाह से इस बारे में पूछा और नाराज़गी जताई। इस ट्वीट की मानें तो अमानतुल्लाह इसके बाद मारपीट पर उतर आए और उन्होंने केजरीवाल के साथ जोर-जबरदस्ती की। ‘पोकर शाह’ ने कहा कि प्रार्थना कीजिए कि ये ख़बर सत्य नहीं हो।

Shash@pokershash

Hearing a story of a rift between Amanatullah and Kejriwal. Last night there was a fight between them regarding Shaheen Bagh. Accd to sources Kejriwal was angry as Shaheen bagh has completly failed even after spending crores. Amanatullah went physical. Hope its not true.

2,134 people are talking about this

हालाँकि, हम इस ख़बर की कोई पुष्टि नहीं करता है कि अमानतुल्लाह ने केजरीवाल को पीटा, क्योंकि इसका न तो कोई वीडियो वायरल हुआ है और न ही दोनों तरफ से कोई बयान ही आया है। अमानतुल्लाह और केजरीवाल के बीच झड़प की ख़बर उपर्युक्त ट्विटर हैंडल के हवाले से ही चल रही है। सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार गर्म है।