Auto Expo 2020: Hyundai Creta 2020 हुई पेश, यहां जानें कैसे हैं इसके फीचर्स

नई दिल्ली। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Hyundai India भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा का नया वेरिएंट Hyundai Creta 2020 को Auto Expo 2020 में पेश कर दिया है। इस दौरान बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान भी मौजूद रहे थे। हुंडई ने क्रेटा की ऑफिशियली लॉन्चिंग से पहले अपनी इस Compact SUV क्रेटा को आज गुरुवार को पेश किया है। नई क्रेटा का लुक फ्रंट और रियर से अलग है, यह पहले के मुकाबले ज्यादा दमदार नजर आ रही है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि Hyundai Creta 2020 के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन आदि कैसे हैं।

इन कारों से है मुकाबला

2020 Creta का मुकाबला Kia Seltos, Maruti Suzuki S-Cross और Renault Duster जैसी Compact Suv से हो सकता है।

बूमरेंग LED डीआरएलएस डिजाइन, नई LED हैडलैंप्स, लेटेस्ट हुंडई कासकैडिंग ग्रिल डिजाइन है। रियर लुक की बात की जाए तो पूरे में लाइट बार दिया गया है और नई स्पिल्ट-टेल लैंप डिजाइन दिया गया है। पूरे रियर लुक को स्पोर्टियर लुक देने के लिए री-डिजाइन किया गया है। इसी के साथ Hyundai की नई Compact Suv में नए 17-इंच के डायमंड-कट एलॉय व्हील दिए गए हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो नई जेनरेशन Hyundai Creta में तीन BS6 इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। पहला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन और तीसरा 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है और सभी इंजन ऑटोमैटिक ऑप्शन में भी हैं।