Auto Expo 2020: Tata Winger BS6 कॉमर्शियल व्हीकल पेश, 16 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज

नई दिल्ली। Tata Motors ने Auto Expo 2020 के पहले दिन अपने कई गाड़ियों को लॉन्च और शोकेस किया है। इन गाड़ियों में पैसेंजर व्हीकल्स, कॉन्सेप्ट कार और कॉमर्शियल व्हीकल्स भी शामिल हैं। Tata Prima के साथ-साथ कंपनी ने अपने BS6 कम्प्लायंसेज वाले Tata Winger पैसेंजर व्हीकल को भी पेश किया है। इस पैसेंजर व्हीकल की खास बात ये है कि इसे 15 से 18 यात्रियों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। Tata Winger का सीधा मुकाबला Tempo Traveller और Force के मिनी बस से होगा।

Tata Winer BS6 कम्प्लायंसेज के साथ पेश किया गया है। जल्द ही इसे भारतीय बाजार में व्यावसायिक तौर पर भी उपलब्ध कराया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी इसके लॉन्च के बारे में कोई टाइमलाइन नहीं बताई है। इसके डिजाइन की बात करेंतो इसमें स्प्लिड हेड लैम्प्स, ग्लॉसी ग्रिल और काफी कुछ नया दिया गया है। इस कॉमर्शियल व्हीकल में फ्रंट फेसिंग LED drls दिया गया है। इसका लुक भी किसी स्पोर्टी कॉमर्शियल व्हीकल की तरह दिखता है। इसके टायर में अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

इसके साइट पैनल पर दिए गए विंग मिरर में भी काफी नयापन देखने को मिला है। साथ ही फ्रंट फेडर पर Glere lens इंडिकेटर दिए गए हैं। इस नए कॉमर्शियल व्हीकल के डिजाइन को देखें तो इसमें काफी कुछ नया देखने को मिला है। इसके इंजन कैपेसिटी की बात करें तो इसके बारे में ज्यादा जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है। ये BS6 कम्प्लायंसेज के साथ आता है और इसमें 60 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी दी गई है। माइलेज की बात करें तो कंपनी के दावे के मुताबिक, इसमें 16 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।