IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, चोट के चलते टीम से बाहर हुआ विदेशी स्टार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को बड़ा झटका लगा है. उसने जिस खिलाड़ी को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए अपनी टीम में रिटेन किया था, वह चोटिल हो गया है. हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की. यह खिलाड़ी चोट के कारण श्रीलंका दौरे और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो गया हैं. आर्चर को दाईं कोहनी में चोट है. उन्हें पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में यह चोट लगी थी.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा कि जोफ्रा आर्चर ने बुधवार को अपनी कोहनी का स्कैन कराया. इससे पता चला कि उन्हें लो ग्रेड का फ्रैक्चर है. बयान के मुताबिक, ‘वे अब ईसीबी की मेडिकल टीम के साथ चोट पर काम करेंगे. अब वे जून से शुरू होने वाले ग्रीष्मकाल की तैयारी करेंगे.’

इंग्लैंड को श्रीलंका दौर पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं. सीरीज का पहला टेस्ट 19 मार्च से शुरू हो रहा है. इसके बाद 29 मार्च से आईपीएल शुरू हो रहा है.

25 साल के जोफ्रा आर्चर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. उन्होंने पिछले साल इस टीम के लिए 11 मैच खेले थे और इतने ही विकेट झटके थे. इसी तरह 2018 में उन्होंने 10 मैचों में 15 विकेट लिए थे.