Hamilton ODI: गांगुली को खूब पसंद आया अय्यर का शतक, तारीफ में कहे ये शब्द

टीम इंडिया हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) हार गई, लेकिन इसमें श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का शतक एक तरह से अनदेखा ही हो गया. टीम इंडिया अय्यर के शतक के दम पर ही न्यूजीलैंड को 348 रन का टारगेट दे सकी थी. अय्यर के इस शतक के बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली बहुत प्रभावित हुए हैं.

पहले न्यूजीलैंड के लिए 348 का लक्ष्य मुश्किल लग रहा था, लेकिन रॉस टेलर के शतक की चमक के आगे अय्यर का शतक छिप गया. अय्यर की 103 रनों की पारी से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली खुश हैं.

यह अय्यर का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहला शतक है. अय्यर ने हेमिल्टन के सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में शतक जमा भारत को 50 ओवरों में चार विकेट पर 347 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. गांगुली ने यहां कहा, “यह उनका पहला शतक है. बहुत बढ़िया.” इससे पहले अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में मोहली में 70 गेदों में 88 रन की पारी खेली थी.

अय्यर ने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 102 और फिर चौथे विकेट के लिए लोकेश राहुल के साथ 136 रनों की साझेदारी की. इस पारी में अय्यर के शतक के अलावा केएल राहुल ने 64 गेंदों में 88 रन की पारी खेली. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी 51 रनों का योगदान दिया. अंत में केदार जाधव ने भी 15 गेंदों में 26 रनों की कीमती पारी खेली.

तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड अब 1-0 से आगे हो गई है. सीरीज का अगला मैच शनिवार 8 फरवरी को ऑकलैंड और आखिरी मैच 11 तारीख को माउंट मोउनगुई में होगा.