Cricket: गांगुली ने इंग्लैंड के लिए भरी उड़ान, जानें क्या है उनका प्लान

भारतीय क्रिकेट टीम आने वाले दिनों में चार देशों का टूर्नामेंट खेल सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इसके लिए प्रयास कर रहे हैं. गांगुली इंग्लैंड रवाना हो गए हैं और ऐसा माना जा रहा है कि वे वहां पर चार राष्ट्रों की सीरीज पर चर्चा कर सकते हैं. भारतीय टीम (Team India) फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर है.

सौरव गांगुली को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ अनौपचारिक बैठक में भाग लेना है, जहां वे ईसीबी (ECB) के अधिकारियों से बात करेंगे. इस बैठक में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों ने कहा कि चार राष्ट्रों की सीरीज को लेकर इस बात पर भी चर्चा की जाएगी कि यह सीरीज किस तरह शुरू होगी और कैसे यह आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम में शामिल होगी. गांगुली इसी चीज पर बात करने के लिए इंग्लैंड गए हैं.

सूत्रों ने कहा, ‘हां, गांगुली ईडन गार्डंस से बुधवार को इंग्लैंड (England) के लिए रवाना हुए हैं और वे वहां चार राष्ट्रों की सीरीज पर बात करेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के अधिकारी भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि चीजों की प्रगति कैसे होती है क्योंकि कुछ चीजों को देखने की जरूरत है.’

गांगुली पहले ही इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि बीसीसीआई (BCCI) हर साल चार राष्ट्रों की सीरीज आयोजित कराने पर विचार कर रही है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के अलावा कोई अन्य शीर्ष देश शामिल हो.

बीसीसीआई के अधिकारियों ने ईसीबी और सीए के अधिकारियों से इस बारे में बात भी की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबटर्स ने इसे लेकर सकारात्मक रुख दिखाया था और कहा था, ‘मुझे लगता है कि सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद यह एक नया विचार है.’