Mercedes ने पेश किया Volocopter, 2 लोगों को बैठाकर उड़ सकती है ये Flying Car

नई दिल्ली। ऑटो एक्स्पो 2020 में इस बार अब तक के सबसे अनोखे व्हीकल्स को पेश किया गया है और इसका एक नमूना Mercedes-Benz ने Auto Expo 2020 में भी दिया है। यहां हम आपको मर्सिडीज बेंज द्वारा पेश की गई अब तक कंपनी सबसे फास्ट कार के साथ-साथ दूसरे दिन पेश किए गए Volocopter Concept के बारे में बता रहे हैं। Volocopter Concept ऑटो एक्स्पो में सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा था और यह होना भी लाजमी है, क्योंकि यह एक ड्राइवरलेस फ्लाइंग कार (Flying Car) है जो कि दो पैसेंजर्स को लेकर उड़ सकती है।

Mercedes Benz ने अपने दर्शकों को अपनी फ्लाइंग कार कॉन्सेप्ट वोलोकॉप्टर पेश करके रोमांचित किया है। Volocity 1.3 स्केल को ग्रेटर नोएडा स्थित एक्स्पो मार्ट में हॉल नंबर 15 में डिस्प्ले किया गया था। इस फ्लाइंग कार को ड्रॉन टेक्नोलॉजी पर तैयार किया गया है और इस एयरक्राफ्ट में कम से कम दो पैसेंजर आसानी से बैठ सकते हैं।

ये सस्ती ऑन-डिमांड एयर टैक्सी सर्विस की पेशकश और लोगों को उनकी डेस्टिनेशन तक उड़कर ले जाकर उनका समय बचाने के उद्देश्य के लिए तैयार किया गया है और वोल्कॉप्टर अपने विमानों को केवल कम दूरी पर चलाने के लिए है। यह 18 रोटर्स के साथ 2X प्रोटोटाइप के साथ आता है जिसमें 30 मिनट की उड़ान का समय होता है। अर्बन मोबिलिटी के लिए एक पूरी तरह से नए रास्ते खोलने के उद्देश्य के लिए Volocopter 27 किमी की अधिकतम रेंज को पूरा कर सकता है।

मर्सिडीज-बेंज ने वर्तमान में सिर्फ एक कॉन्सेप्ट को पेश किया है। कंपनी यूरोपीय एविएशन सेफ्टी ऑथोरिटी से एक कमर्शियल सर्टिफिकेशन प्राप्त करने का प्रयास कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि यह अगले 2-4 सालों में अपना पहला कर्मशियल रूट शुरू कर सकती है।