IND vs NZ: ऑकलैंड जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने बताया तीसरे वनडे का प्लान

टी20 सीरीज में 0-5 से हार के बाद न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ (India vs New Zealand) वनडे सीरीज में शानदार वापसी की है. मेजबान टीम ने हैमिल्टन के बाद ऑकलैंड में हुए वनडे मैच में भी शानदार जीत हासिल की. शुरुआती दो मैचों में जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम के कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) ने दूसरे वनडे में जीत मिलने के बाद टीम की सराहना की है.

दोनों मैचों में रहा अंतर
न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में भारत को 22 रनों से हराया. मैच के बाद लाथम ने कहा, “यह शानदार जीत है. पिछले मैच में बल्लेबाजों ने हमें जीत दिलाई थी जबकि इस मैच में गेंदबाजों ने.”

क्या रहा जीत का कारण
दूसरे वनडे में मिली जीत हालांकि एकतरफा नहीं थी क्योंकि रवींद्र जडेजा और नवदीप सैनी भारत को जीत की तरफ ले जा रहे थे. काइल जैमीसन ने सैनी को आउट कर न्यूजीलैंड को मैच में वापस ला दिया. लाथम ने कहा, “अगर आप जल्दी विकेट ले लेते हो तो आप हमेशा मैच में होते हैं. अंत में हमारे लिए जो साझेदारी हुई वो काफी अहम थी.”

कब हुआ जीत का भऱोसा
लाथम हालांकि अपनी टीम की जीत पर तब तक आश्वस्त नहीं थे जब तक भारत का आखिरी विकेट नहीं गिरा था.उन्होंने कहा, “मैं आखिरी विकेट तक संतुष्ट नहीं था. मैं गेंदबाजों को बदल रहा था. वह लगातार वापसी करते रहे और काइल ने पदार्पण में शानदार प्रदर्शन किया.”

अब यह है अगले मैच का प्लान
भारत ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 5-0 से मात दी थी. लाथम को उम्मीद है कि वनडे में उनकी टीम 3-0 से जीत हासिल कर उसका जवाब देगी. लाथम ने कहा, “3-0 की जीत शानदार होगी. उम्मीद है कि हम कर सकेंगे.”