UP: अखिलेश ने केजरीवाल को दी जीत की बधाई, कहा- अब BJP किसी ‘बाग’ को याद नहीं रखेगी

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी बड़ी जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही है. नतीजों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल का तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बनना तय है. इस नतीजे से आम आदमी पार्टी के नता और कार्यकर्ता खुश तो हैं ही, विपक्षी पार्टियां भी अपनी खुशी का इजहार कर रही हैं. विपक्षी पार्टियों के लिए आम आदमी पार्टी की जीत से ज्यादा भाजपा की हार की खुशी है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है. अखिलेश यादव ने कहा, ”मैं अरविंद केजरीवाल को बधाई देता हूं. घृणा, धोखे और विध्वंस की राजनीति को खारिज करने के लिए मैं दिल्ली वालों का शुक्रिया अदा भी करता हूं. इस चुनाव के नतीजे के बाद बीजेपी किसी बाग को नहीं याद रखेगी.”

अखिलेश यादव ने कहा, ”दिल्ली के परिणाम का संदेश पूरे देश में जाएगा. उन्होंने कहा कि देश की जनता अब एक बार फिर किसान, गरीब, नौजवान, विकास और खुशहाली के लिए मतदान करेगी. नफ़रत की राजनीति भाजपा बहुत दिनों से कर रही है, उसमें वे असफल रहेंगे.”

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि वह दिल्ली के चुनावी नतीजों को स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा, ”हमलोग और कड़ी मेहनत करेंगे और अगले चुनाव में बेहतर परिणाम लाएंगे. अगर यह चुनाव शिक्षा और विकास के मुद्दे पर हुआ होता तो शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से पीछे नहीं होते.”