चीन के लिए तबाही बनता जा रहा कोरोना वायरस, संक्रमित लोगों की संख्या 42,600 पार

चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से लोगों को संक्रमित होने और मौत का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा। चीन में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 42,600 पार कर चुकी है। वहीं सोमवार तक इससे मरने वालों का आंकड़ा 908 पार कर चुका था। चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते दुनिया के लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है। इसी बीच एशिया के सबसे बड़े विमानन एवं रक्षा कार्यक्रम ‘सिंगापुर एयर शो से अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी लॉकहीड मार्टिन और 12 चीनी कंपनियों समेत 70 से ज्यादा प्रतिभागी कंपनियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं।

स्वस्थ हो रही भारत की पहली कोरोना वायरस पीड़िता

कोरोना वायरस से विश्वभर में फैले डर के बीच भारत के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल भारत की पहली कोरोना वायरस पीड़िता स्वस्थ हो रही है और जल्द अपने घर जा सकती है। चीन के वुहान से त्रिशूर वापस लौटी छात्रा का हालिया सैंपल नेगेटिव आया है। त्रिशूर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने बताया कि वे एक और सैंपल के नतीजे के इंतजार में हैं, जिसके बाद वह घर जा सकेगी।

ANI

@ANI

China virus cases exceed 42,600 nationwide, reports AFP news agency quoting health commission.

46 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
बता दें कि केरल में अब तक कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव मामले पाए जा चुके हैं। तीनों मरीज चीन के वुहान से लौटे थे। पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था। त्रिशूर मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि छात्रा पूरी तरह से स्वस्थ हो चुकी है। हम एक और सैंपल के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद वह घर वापस जा सकेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि दो अन्य मरीज भी ठीक होने वाले हैं।

इससे पहले केरल में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस का एक भी नया पॉजिटिव मामला सामने नहीं आने के बाद राज्य सरकार ने आपदा स्थिति चेतावनी वापस ले ली थी। हालांकि, केरल में अब भी 3000 से अधिक लोग चिकित्सकीय निगरानी में हैं। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा था कि इस विषाणु के मामूली लक्षण सामने आने के बाद 3014 लोग चिकित्सकीय निगरानी में हैं, 2953 लोगों को घर में अलग से रहने का निर्देश दिया गया है और 61 लोग अस्पताल में हैं।