अमानतुल्लाह खान नहीं बल्कि AAP के इस प्रत्याशी को मिली सबसे बड़ी जीत, मिले इतने वोट

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) विधानसभा की 70 सीटों पर वोटों की गिनती मंगलवार को सुबह 8 बजे शुरू हुई थी. करीब 10 बजे तक सभी सीटों के रुझान आ चुके थे और दिल्ली में किसकी सरकार बन रही है यह भी लगभग साफ हो गया था. लगातार 14 घंटे चली गिनती के बाद करीब रात 10 बजे चुनाव आयोग ने सभी 70 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए.

आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी जीत आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार संजीव झा को मिली है. इससे पहले चर्चाएं थीं कि आम आदमी पार्टी के ही अमानतुल्लाह खान को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं. चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताहिक संजीव झा को कुल 1 लाख 39 हजार 598 वोट मिले हैं. उन्होंने जदयू के शैलेंद्र कुमार को 88 हजार 158 वोटों के अंतर से हराया.

झा की जीत का अंतर दिल्ली चुनाव के 27 साल के इतिहास में रिकॉर्ड है. इससे पहले 2015 में विकासपुरी से आप के ही महेंद्र यादव रिकॉर्ड 77 हजार 655 वोटों से जीते थे. आपको बता दें कि ओखला से आप के अमानतुल्लाह खान को 1 एक लाख 30 हजार 367 वोट मिले हैं. सबसे छोटी जीत बिजवासन से आप उम्मीदवार भूपिंदर सिंह को मिली, जिन्होंने भाजपा के सत प्रकाश राणा से महज 753 वोटों के अंतर से जीत हासिल की.

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद आज आम आदमी पार्टी के विधायकों की बैठक होनी है. अरविंद केजरीवाल ने अपने निवास पर आप के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. वहीं दिल्ली बीजेपी ने भी हार की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है.