शाहीन बाग: गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहते हैं प्रदर्शनकारी, पुलिस ने मांगी लिस्ट

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में काफी वक्त से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं अब प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को पत्र लिखा है और गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए इजाजत मांगी है.

पत्र में प्रदर्शनकारियों ने सरिता विहार से आश्रम होते हुए गृह मंत्री के आवास तक जाने की अनुमति मांगी है. वहीं दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस की प्रदर्शनकारियों से बातचीत जारी है. प्रदर्शनकारियों से लिस्ट मांगी गई है कि कौन-कौन गृह मंत्री अमित शाह के आवास तक उनसे मिलने जाना चाहते हैं.

प्रदर्शनकारी लिस्ट फाइनल करके दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे. इसके बाद दिल्ली पुलिस तय करेगी कि आगे क्या करना है. वहीं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि यदि तय प्रक्रिया के तहत कोई अपनी बात रखने के लिए अनुरोध करता है तो सरकार के प्रतिनिधि उससे मुलाकात कर सकते हैं.

मुलाकात करना चाहते हैं प्रदर्शनकारी

इससे पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर करीब दो महीने से प्रदर्शन कर रहे शहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए तैयार हैं.

हालांकि, गृह मंत्री के कार्यालय ने इस बात को साफ किया कि गृह मंत्री से मुलाकात करने के लिए शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की ओर से कोई अनुरोध नहीं किया गया है. प्रतिनिधिमंडल के स्वभाव को देखकर निर्णय लिया जाएगा.

कार्यालय की ओर से कहा गया कि शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधमंडल में यदि गणमान्य लोग शामिल हुए और उनकी ओर से अनुरोध आया, तो गृह मंत्री को उनसे मिलने में कोई आपत्ति नहीं होगी.