नागरिकता कानून पर पीएम मोदी की दो टूक- दुनियाभर के दबाव के बावजूद कायम हैं और रहेंगे

चंदौली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के चंदौली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दुनियाभर के तमाम दबावों के बाद भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर हम कायम थे और कायम रहेंगे. पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं. वाराणसी में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मोदी चंदौली पहुंचे, यहां पर उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

CAA पर कायम हैं और रहेंगे

इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून, इन फैसलों का देश को सालों से इंतजार था.

पीएम ने कहा, “महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले ले रहा है जो पहले पीछे छोड़ दिए जाते थे…जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला हो या फिर सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट…वर्षों से देश को इन फैसलों का इंतजार था. देश हित में ये फैसले जरूरी थे…और दुनियाभर के सारे दबावों के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे.”

ANI UP

@ANINewsUP

PM Narendra Modi in Chandauli: For years, India had been waiting for decisions like repealing Article 370 and introduction of CAA. These decisions were necessary in interest of the country. Despite all the pressure, we stood our ground over these decisions and will remain so.

View image on Twitter
175 people are talking about this
पीएम ने कहा कि वे देश के लोगों को ये विश्वास दिलाते हैं कि देश के लिए काम निरंतर जारी रहेगा.

आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को सर्वोच्च प्राथमिकता

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद लंबे कालखंड तक समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति की समस्याओं को बरकरार रखा गया क्योंकि उस समय की सरकारों को इन समस्याओं को सुलझाने में रूचि नहीं थी. इनको उलझाने में उनके राजनीतिक हित सिद्ध होते थे. लेकिन अब स्थितियां बदल रही है, देश बदल रहा है. जो अबतक आखिरी पायदान पर रहा है, उसे अब सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है.

पीएम ने कहा कि उनकी सरकार समाज की आखिरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए विकास का लाभ पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रही है. पीएम ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत 90 लाख गरीब मरीजों को मुफ्त इलाज का लाभ मिला है. नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी में 1254 करोड़ रुपये की लगभग 50 परियोजनाओं का उद्घाटन किया.