बहन के प्रेम संबंधों से नाराज भाई की करतूत, प्राइवेट पार्ट पर गोली मारकर हत्‍या

मेरठ/लखनऊ। झूठी शान के लिए फिर एक बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया । अपनी बहन के प्रेम-संबंधों से एक भाई इतना नाराज हो गया कि उसने बहन के प्राइवेट पार्ट में गोली मारकर हत्या कर दी । ऐसी घटना जिसे सुनकर भी रूह कांप उठे । 11वीं में पढ़ने वाली एक लड़की का कुसूर सिफ इतना था कि वो किसी से प्‍यार कर बैठी ।

मेरठ की है घटना

ये शर्मनाक मामला मेरठ के थाना सरधना क्षेत्र के गढ़ी गांव का है । आरोप है कि 11वीं कक्षा में   पढ़ने वाली छात्रा के प्रेम-संबंध, परिजनों को नागवार गुजरे और इसी से नाराज होकर परिजनों ने लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी ।  युवती के भाई ने तो हद ही कर दी, वह इस कदर नाराज था कि युवती के प्राइवेट पार्ट में गोली मारकर उसकी हत्या की गई है ।

रविवार का है मामला

पुलिस को इस घटना की सूचना रविवार सुबह मिली । मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया । इसके साथ ही मौके पर मौजूद मृतका के ताऊ-ताई और भाई को हिरासत में ले लिया जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया । मृतका के कथित प्रेमी को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले रखा है ।

ताऊ के घर गई थी युवती

मेरठ के थाना सरधना क्षेत्र में रहने वाली 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली ये छात्रा अपने ताऊ के घर गई हुई थी । यहां उसके प्रेम संबंधों को लेकर परिवार को भनक लगी और उसके भाई ने गुस्‍से में आकर उसे मौत के घाट उतार दिया । हर साल ना जाने कितनी लड़कियां आज भी परिवार के उस गुस्‍से का शिकार होती हैं, जिसका कोई सिर पैर तक नहीं होगा । हर बात नाराजगी से ही हल हो ये कहां का न्‍याय है, शर्म आनी चाहिए हमें ऐसे समाज पर जहां एक 11वीं की छात्रा की हत्‍या करनी पड़े क्‍योंकि उसके प्रेम संबंध से परिवार की नाक नीची होती है ।