अमिताभ बच्चन ने TWEET करके पूछा ‘मौत’ पर सवाल तो लोग देने लगे ऐसे जवाब

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर सोशल मीडिया पर ट्वीट करते रहते हैं. उनके फैंस भी इन पर जमकर रिएक्शन देते हैं. अब बिग बी का एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने जन्म और मृत्यु की बात की है. अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया है कि हम बगैर मुहूर्त के जन्म लेते हैं और बगैर मुहूर्त के हमारी मौत होती है, ये हम भली-भांति जानते हैं. फिर सारी उम्र मुहूर्त के पीछे क्यों भागते हैं? कोई दे सकता है जवाब?

अमिताभ के इस ट्वीट पर लोग जमकर रिएक्शन दे रहे हैं. 
एक यूजर ने लिखा- आदरणीय आप ऐसा कैसे कह सकते हैं कि हम बिना मुहूर्त के जन्म लेते हैं और बिना मुहूर्त के मरते हैं? हर आत्मा विधाता के द्वारा निर्धारित मुहूर्त पर जन्म लेती है और निर्धारित मुहूर्त पर ही मृत्यु होती है. हाँ ये और बात है कि हम विधाता के निर्धारित मुहूर्त से अनिभिज्ञ होते हैं.

एक ने लिखा- बिल्कुल जवाब दे सकते हैं जीवन और मृत्यु अपने हाथ में नहीं होता, लेकिन शुभ मुहूर्त में काम करना अपने हाथ में है, क्योंकि उस टाइम दुनिया में आ चुके होते हैं.

एक ने लिखा- फिर आपने अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी मुहूर्त और पूरे विधि-विधान के साथ क्यों की? ऐसे ही कर देते. धर्मशास्त्र के अनुसार-जन्म मृत्यु तो हमारे हाथ नही हैं, पर मुहूर्त की महत्व विस्तार में लिखा.

एक ने लिखा- आप लोग पिक्चर बनाने और रिलीज करने से पहले मुहूर्त क्यों देखते हैं.

एक ने लिखा-क्योंकि जन्म और मृत्यु दोनों हमारे हाथों में नहीं होता और कर्म हमारे हाथों में होता है तो कर्म करने का शुभ मुहूर्त तो सब समय है.

एक ने लिखा- क्योंकि जिंदगी के शुभकार्य शुभ मुहूर्त में ही करना चाहिए. मेरा मानना है कि जन्म और मृत्यु शुभ नहीं है.

बता दें कि अमिताभ बच्चन शनिवार को भोपाल गए थे. यहां उन्होंने अपनी सास इंदिरा भादुड़ी का 90वां जन्मदिन मनाया. पूरा परिवार कुछ घंटे के लिए यहां रुका था और उसके बाद मुंबई वापस लौट गया. अमिताभ के साथ जया बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या के साथ आराध्या बच्चन भी गई थीं. खबरें हैं कि भोपाल में दामाद अमिताभ बच्चन का खूब स्वागत हुआ था. बच्चन परिवार के भोपाल आने की सूचना बहुत कम लोगों को थी लेकिन फिर भी फैंस हवाईअड्डे पर उनकी एक छलक पाने के लिए पहुंच गए थे.