ICC T20 Ranking: ताजा रैंकिंग में लुढ़के विराट, केएल राहुल अपने स्थान पर कायम

टीम इंडिया के केएल राहुल (KL Rhaul) ने आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में अपने स्थान कायम रखा है तो वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अब 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. सोमवार को आईसीसी की ओर से जारी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच हुई टी20 सीरीज का असर दिखा.

केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था जिसमें टीम इंडिया ने 5-0 से जीत दर्ज की थी. वे इस सीरीज में सबसे ज्यादा 224 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज के हकदार बने थे. वहीं विराट इस सीरीज में केवल 105 रन ही बना सके थे.

भारतीय कप्तान विराट को पीछे धकेलने में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का बड़ा हाथ था जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 136 रन बनाए थे उन्होंने अपनी टीम को 2-1 से सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. मोर्गन ने विराट के साथ रोहित को भी पीछे छोड़ दिया और नौवां स्थान हासिल किया.

वहीं  दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डि कॉक ने 10 स्थान की छलांग लगाते हुए 16वां स्थान हासिल किया है.  डि कॉक ने 31, 65 और 35 रन की पारियां खेली थी.

इस रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर कायम हैं.  उनके बाद दूसरे स्थान पर केएल राहुल, तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच हैं. गेंदबाजी में शीर्ष स्थान अफगानिस्तान के राशिद खान तो ऑलराउंडर में मोहम्मद नबी ने पहला स्थान बनाए रखा है.

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड ने अपना तीसरा स्थान कायम रखा है, वहीं पहले स्थान पर पाकिस्तान और दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया बने हुए हैं. टीम इंडिया इस रैंकिंग में चौथे स्थान पर है.