Women T20 World Cup: भारत जीत सकता है खिताब, हरमनप्रीत ने इशारों में बताई वजह

वुमन टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है. टीम विश्व कप के अपने पहले मैच में सिडनी स्टेडियम में शुक्रवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का मानना है कि उनकी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है और टी-20 विश्व कप में सकारात्मक सोच के साथ जाएगी.

भारत ने 2018 में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से मात खाने के बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी.

आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर के हवाले से लिखा, “हमारी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है. हर कोई बहुत सकारात्मक है. अगर हम जीतते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रियाएं मिली थीं, उनसे मैं काफी हैरान थी.” भारतीय टीम ने 2017 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इंग्लैंड से खिताबी मुकाबले में हार गई थी.

उन्होंने कहा, “मेरे पिता ने मुझसे कुछ नहीं कहा, वह नहीं चाहते कि हम दबाव महसूस करें. अगर हम जीतते हैं तो यह बड़ी बात होगी. हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे.”

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने कहा है कि उनकी टीम घर में विश्व कप खेलने के जीवन में मिलने वाले एक मात्र मौके को लेकर काफी उत्साहित है. उन्होंने कहा, “हम शुरुआत के लिए तैयार हैं. यह हमारे लिए अच्छा होगा कि हम पूरे देश में अपने प्रशंसकों के साथ रहेंगे. उन्हें यह शानदार टूर्नामेंट देखने का मौका मिलेगा.”