अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप करेंगे 22 KM लंबा रोड शो, कार्यक्रम में एक लाख लोग होंगे शामिल

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात आ रहे हैं. ट्रंप सीधे अहमदाबद आएंगे जहां उनके स्वागत को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. गुजरात सरकार और अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ट्रंप के स्वागत को लेकर कोई कसर नही छोड़ना चाहता. इसलिए कर्मचारी दिन रात तैयारियों में जुटे हुए हैं.

ट्रंप के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से लेकर गांधी आश्रम और गांधी आश्रम से मोटेरा स्टेडियम तक 2 रोड शो होंगे. 22 किलोमीटर के इस रोड शो को दो हिस्सों में बांट कर अलग-अलग नाम दिए गए हैं. एयरपोर्ट से गांधी आश्रम तक के रोड शो को ‘इंडिया शो’ और गांधी आश्रम से इंदिरा ब्रिज तक के रोड शो को ‘विवधता में एकता’ नाम दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक इंडिया शो में 28 राज्यों की संस्कृतियों की झलक पेश की जाएगी जबकि विविधता में एकता नाम के रोड शो में धर्म, सम्प्रदाय से जुड़े लोग हिस्सा लेंगे. इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए सुरक्षा व्यवस्था से लेकर गीत, संगीत और डांस की तैयारियां भी की जा रही हैं.

अहमदाबद नगर आयुक्त विजय नेहरा ने ट्वीट कर बताया कि रोड में एक लाख से भी ज्यादा लोग जुटेंगे.

photo-2020-02-16-14-30-18_021820122519.jpg

डोनाल्ड ट्रंप के इस कार्यक्रम को नमस्ते ट्रंप नाम दिया गया है. इसमें नई टैग लाइन टू ग्रेट डेमोक्रेसी एट द वर्ल्ड बिगेस्ट क्रिकेट स्टेडियम, ब्रिंगिंग इंडिया एंड अमेरिका टू गेदर एट दी वर्ल्ड बिगेस्ट क्रिकेट स्टेडियम, वर्ल्ड्स ओल्डेस्ट डेमोक्रेसी मीट्स वर्ल्ड लार्जेस्ट डेमोक्रेसी जैसे टैग्स भी दिए गए हैं.