ओवैसी की सभा में एक लड़की ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, पुलिस ने दर्ज किया देशद्रोह का केस

बेंगलुरु। एआईएमआईएम (AIMIM) पार्टी अभी अपने प्रवक्ता वारिस पठान (Waris Pathan) के भड़काऊ बयान से संभल भी नहीं पाई थी कि गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की बेंगलुरु में नागरिकता कानून के विरोध में आयोजित रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे गए. CAA के विरोध में आयोजित रैली में एक लड़की ने मंच से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए. उस वक्त ओवैसी मंच पर मौजूद थे. माइक पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगने से आयोजकों के होश उड़ गए. पुलिस ने तत्काल लड़की को हिरासत में लिया. लड़की का नाम अमूल्या बताया जा रहा है. पुलिस ने लड़की पर देशद्रोह का केस लगाया है. ओवैसी ने लड़की को नारे लगाने से रोका और ओवैसी ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इससे उनका कोई संबंध नहीं, हिंदुस्तान जिंदाबाद है और रहेगा.

अपनी बात पूरी तरह से नहीं रख पाई अमूल्या
नारे लगाने वाली अमूल्या अपनी बात पूरी तरह से नहीं रख पाई. पूरा घटनाक्रम कुछ इस तरह रहा. मंच पर अचानक पहुंची अमूल्या ने पहले ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लेकिन इसी बीच कुछ लोगों ने उनसे माइक छीन लिया. ओवैसी भी जल्दी से अमूल्या की ओर लपके. अमूल्या ने कहा, “‘हिंदुस्तान और पाकिस्तान जिंदाबाद के बीच फर्क…’ लेकिन इससे पहले कि वह अपनी बात पूरी करती वहां मौजूद आयोजकों ने उससे माइक छीन लिया. अमूल्या ने बिना माइक के कुछ बातें कहीं लेकिन साफ तौर पर सुनाई नहीं दीं. महिला पुलिसकर्मी उसे खींचकर नजदीकी पुलिस स्टेशन ले गईं.

 

 

ओवैसी ने घटना पर सफाई देते हुए कहा, “पूरी लड़ाई भारत को बचाने के लिए है. जो पाकिस्तान के नारे लगा रहे हैं, हम उनकी निंदा करते है. इन मैडम से हमारा कोई ताल्लुक नही है. हमारे लिए हिंदुस्तान जिंदाबाद है, जिंदाबाद रहेगा. आयोजकों को भी ध्यान रखना चाहिए.”

वारिस पठान भी विवादित बयान के चलते चर्चा में
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के नेता वारिस पठान (Waris Pathan) भी विवादित बयान के कारण चर्चा में हैं. उन्होंने हाल ही में नागरिकता कानून के विरोध में आयोजित रैली में भड़काऊ बयान देते हुए कहा है कि देश के 15 करोड़ मुसलमान 100 करोड़ की आबादी पर भारी पड़ेंगे. कर्नाटक के गुलबर्ग में नागरिकता कानून के खिलाफ रैली में वारिस पठान ने मर्यादा की सारी हदें पार कर दीं.

मुसलमानों को भड़काते हुए AIMIM के नेता वारिस पठान ने कहा कि शाहीन बाग में अभी तक केवल शेरनियां ही बाहर आई हैं और आप पसीना बहा रहे हैं. इससे आप समझ सकते हैं कि यदि हम सभी बाहर निकल आए तो क्‍या होगा. हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं. ये याद रख लेना. तो वो कह रहे हैं 15 करोड़ मुसलमान 100 करोड़ पर भारी हैं.