Women T20 WC: चोटिल पूनम की धमाकेदार वापसी, कहा, मैच जीतने की खुशी, लेकिन…

वुमन टीम इंडिया ने महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women T20 World Cup) का धमाकेदार शुरुआत की है. टूर्नामेंट के पहले ही मैच टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया और टूर्नामेंट के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की. इस मैच के लिए टीम इंडिया की स्पिनर पूनम यादव ने शानदार गेंदबाजी की जिससे ऑस्ट्रेलिया मैच से दूर होती चली गई.

पूनम ने मैच में चार विकेट लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. पूनम चोट से उबरने के बाद इस मैच से वापसी कर रही थीं.

पूनम ने कहा, “मुझे अपनी टीम के साथियों और फिजियो का भरपूर सहयोग मिला, जब मैं चोटिल थी. मैंने पहले भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बढ़िया गेंदबाजी की थी और मैं उसे जारी रखना चाहती थी. यह तीसरी बार है कि मैं हैट्रिक हासिल नहीं कर सकी. मैं अपनी टीम केसाथियों की शुक्रगुजार हूं क्योंकि चोट के बाद वापसी आसान नहीं होती.”

सिडनी शोग्राउंड मैदान पर खेले गए इस मैच में  भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 133 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन टीम 19.5 ओवरों में 115 रनों पर ही ढेर हो गई. इसमें पूनम ने 4 ओवर में 19 रन देकर चार विकेट लिए.

पूनम ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतीरन पारी खेलने वाली एसिला हिली (51) के विकेट लेने के बाद भारतीय टीम को मैच में वापस ला दिया. तब 10 ओवर से पहले ही मेजबान टीम का स्कोर 3 विकेट पर 67 रन था. यहां से पूनम यादव ने रिचेल हेंस, एलिस पैरी, और जेस जैनिसन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की मुसीबत बढ़ा दी जिसके बाद से मेजबान टीम वापसी नहीं कर सकी.