19 पारी, 0 शतक- करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं कोहली, बना सकते हैं रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) पर खराब फॉर्म बदस्तूर जारी है. कोहली न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन शुक्रवार को भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके. वे सात गेंदों का सामना करने के बाद केवल दो रन बनाकर चलते बने. भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (11) के बाद मैदान पर उतरे कोहली को जैमिसन की गेंद पर रॉस टेलर ने लपका.

31 साल के विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा. कोहली के खराब फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तीनों फॉर्मेट की पिछली 19 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है. कोहली ने अपना पिछला शतक पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में लगाया था, जब उन्होंने 136 रन की शतकीय पारी खेली थी.

कप्तान विराट कोहली का हाल के समय में सीमित ओवरों में भी खराब फॉर्म जारी है. उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर सात पारियों में केवल 180 रन ही बनाए थे, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल था. यह पहली बार नहीं है जब कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इससे पहले फरवरी 2014 से लेकर अक्टूबर 2014 तक भी वे तीनों फॉर्मेट की 25 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. इसमें इंग्लैंड का वह दौरा भी शामिल हैं, जहां वे पांच टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बना पाए थे.

इससे पहले कोहली का खराब फॉर्म फरवरी 2011 से लेकर सितंबर 2011 तक के बीच देखने को मिला था, जब उन्होंने लगातार 24 पारियों में एक भी शतक नहीं जड़ा था. कोहली ने अब तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 70 शतक जड़े हैं. उन्होंने 84 टेस्ट मैचों में 27 और 248 वनडे मैचों में 43 शतक लगाए हैं.