ट्रंप के लिए अहमदाबाद बना अभेद्य किला, देखें मोटेरा स्टेडियम के अंदर की Exclusive तस्वीरें

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कल भारत आने वाले हैं. आज हम आपको अहमदाबाद में हो रही तैयारियों और मोटेरा स्टेडियम की खास तस्वीरें दिखाने वाले हैं. डोनाल्ड ट्रंप की पहली भारत यात्रा में महज चंद घंटे बाकी है. उसके पहले अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली में अभेद सुरक्षा चक्रव्यूह तैयार किया जा चुका है. जमीन से लेकर आसमान तक ऐसी सुरक्षा व्यवस्था की परिंदा भी पर ना मार सके.

24 फरवरी यानी कल का दिन इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा क्योंकि इसी दिन इस दशक की सबसे बड़ी मुलाकात दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में सबसे समारोह में होगा. इस पर कुछ लाख लोगों की ही नजर नहीं हैं बल्कि पूरी दुनिया के करोड़ों लोगों की नजर हैं. अब आप ये देखिए मोटेरा स्टेडियम जो बेहद शानदार हैं.

हमारे संवददाता ने उस मोटेरा स्टेडियम को करीब से देखा जहां कल एक साथ 1 लाख से ज्यादा लोग बैठेंगे. मोटेरा स्टेडियम में जो होगा और आप जो देखेंगे वो वो अकल्पनीय, अद्भुत है, बेजोड़ हैं. दुनिया के लिए अविस्मरणीय पल हैं क्योंकि 164 करोड़ जी हां, आपने सही सुना 164 करोड़ कुल जनसंख्या वाले 2 देशों के शीर्ष नेता एक दूसरे के साथ जुगलबंदी करेंगे. लोगों के सामने अपनी शानदार दोस्ती को दिखाएंगे. बताएंगे कि अब अंकल सैम दिल्ली को दिल दे चुके हैं. अमेरिका भारत का मुरीद हो चुका है.

motera stadium

मोटेरा स्टेडियम इस सबसे बड़े इवेंट का गवाह बनेगा. मोटेरा स्टेडियम जो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम हैं वो भी इसका गवाह बनेगा. मोटेरा स्टेडियम जिसको बनाना का सपना पीएम मोदी ने देखा था और जो बनकर सामने आया तो सबको चौंका गया. हर कोई इस स्टेडियम को लेकर उत्साहित हैं. ट्रंप इसी स्टेडियम का उद्घघाटन करेंगे. ये स्टेडियम बेहद शानदार क्यों हैं आपको आगे बताएंगे लेकिन इस स्टेडियम में कुछ घंटे जब कार्यक्रम होगा तो वो बेहद दिलचस्प भाव-विभोर करने वाला होगा.

metera

मोटेरा स्टेडियम की खासियत आपको आगे विस्तार से बताएंगे लेकिन अभी आपको बताते हैं कि 700 करोड़ रुपये में बना ये स्टेडियम 63 एकड़ में फैला है इसमें कुल 14000 फोर व्हीलर और टू व्हीलर गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा है. मोटेरा स्टेडियम में की सबसे खासियत ये भी है कि बारिश के वजह से यहां क्रिकेट मैच रद्द नहीं किया जाएगा. गुजरात क्रिकेट स्टेडियम के मुताबिक इस स्टेडियम में जल निकासी का जो सिस्टम तैयार किया गया है उससे 30 मिनट में पूरा ग्राउंड सूख जाएगा. पिचों के निर्माण में लाल और काली मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है. इस पिच की खासियत ये है कि उछाल, स्पिन दोनों के ये पिच बेहद शानदार है. इस मोटेरा स्टेडियम में जब मोदी-ट्रंप होंगे तो उस दौरान स्वागत समारोह लेकर क्लासिकल नृत्य और संगीत तक होगा. मोटेरा स्टेडियम में भारतीय संस्कृति की गौरवाशाही इतिहास दिखेगा तो आधुनिकता और परंपरा का बेजोड़ मेल भी देखने को मिला है.