IND vs NZ: अश्विन ने की कीवी पेसरों की तारीफ, बताया क्यों हावी हो सके वे भारत पर

टीम इंडिया  न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) वेलिंगटन टेस्ट में तीसरे दिन बैकफुट पर आ गई है. टीम पहली पारी में 183 रन से पिछड़ी और दूसरी पारी में 144 रन बनाने तक 4 अहम विकेट भी गंवा दिए जिससे वह 39 रन से अब भी पीछे है. न्यूजीलैंड की सफलता के पीछे उसके गेंदबाजों का अहम योगदान रहा. टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने भी ऐसा ही कुछ कहा.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अश्विन ने कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने सटीक और मार गेंदबाजी करते हुए बेहतरीन लेंथ की गेंदें  फेंकी.  उन्होंने कहा, “वे (न्यूजीलैंड टीम के पेसर) बेहतरीन लेंथ की गेंद कर रहे हैं और वे दूसरी पारी में और ज्यादा मारक हो गए हैं जबकि वे जानते हैं कि पहले दिन वाली बात नहीं रही है.

तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के चार में से तीन विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिए और टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया. अश्विन ने कहा की विरोधी गेंदबाजों ने भारत के लिए रन बनाना काफी मुश्किल कर दिया था. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने हमारे लिये मुश्किल कर दिया था. उन्होंने 65 ओवर गेंदबाजी की है, अब हमें देखना होगा कि सुबह वे कैसी गेंदबाजी करते हैं और हम किस तरह से पहले सत्र में बल्लेबाजी कर सकते हैं.”

अश्विन ने कहा कि उनकी टीम हर सत्र में एक छोटा टारगेट रखेगी और उसे हासिल करने की कोशिश करेगी. उन्होंने कहा, “हालात ऐसे नहीं हैं कि हम लंबा टारेगट बनाने की कोशिश करें. हमें हर सत्र, हर घंटे के लिए छोटे-छोटे लक्ष्य बनाने होंगे. जो बाद में जुड़ कर टीम के लिए फायदेमंद होंगे. अभी मैच में काफी वक्त है इस लिए कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

दिन का खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे 25 रन बनाकर और हनुमा विहारी 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. वहीं टीम इंडिया के लिए पृथ्वी शॉ ने 14, मयंक अग्रवाल ने 58, चेतेश्वर पुजारा ने 11 और विराट कोहली ने 19 रन की पारी खेली.