मौजपुर में CAA विरोध में गोलीबारी, एक हेड कॉस्टेबल की मौत; दस जगहों पर धारा 144 लागू

नई दिल्ली। इधर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का भारत आगमन हुआ, तो दूसरी तरफ नागरिकता कानून के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया। दिल्ली के जाफराबाद इलाके में नए नागरिकता कानून के खिलाफ धरने पर बैठे लोग रविवार के बाद सोमवार को फिर से हिंसक हो गए। प्रदर्शनकारियों ने पहले पुलिस पर पथराव किया फिर जाफराबाद में दस गाड़ियों में भी आग लगा दी। इस हिंसा में एक पुलिस कॉन्सटेबल के मरने की भी खबरें आ रहीं हैं। जाफराबाद के अलावा चाँद बाग में भी इन प्रदर्शनकारियों द्वारा कुछ वाहनों में आग लगाने की खबर है।

The Indian Express

@IndianExpress

BREAKING | Delhi Police constable dead as clashes breakout in northeast Delhi over CAA https://indianexpress.com/article/cities/delhi/northeast-delhi-caa-protests-maujpur-babarpur-jaffrabad-live-updates-6284098/ 

View image on Twitter
88 people are talking about this

NBT Hindi News

@NavbharatTimes

दिल्लीः भजनपुरा में सीएए विरोध प्रदर्शनकारियों ने एक पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया और कई गाड़ियों में भी आगजनी की। (रिपोर्ट- शंकर खाती)http://nbt.in/4lUzuZ 

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
64 people are talking about this

इसके पहले आज सुबह दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्रर ने मौके पर जा प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन जब वो नहीं माने तो पुलिस ने हिंसक हो रहे प्रदर्शनकारियों पर आँसू गैस के गोले छोड़े। जाफराबाद में सुबह से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। साथ ही मौजपुर में भी इस प्रदर्शन के कारण ज्यादातर बाजार बंद है, हालाँकि, कुछ दुकानें खुली नजर आ रहीं हैं।

जाफराबाद में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी पिस्टल लेकर पहुँच गया। जानकारी के मुताबिक, उसने 8 राउंड फायरिंग भी की।

नागरिकता कानून के समर्थन और विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों के बीच अब रुक रुक कर हो रही है पत्थरबाजी। प्रदर्शनकारियों के पथराव के चलते आसपास के मकानों के काँच भी टूटे।

Hindustan

@Live_Hindustan

दिल्ली के मौजपुर में प्रदर्शनकारियों के पथराव के चलते आसपास के मकानों के टूटे कांच

View image on TwitterView image on Twitter
See Hindustan’s other Tweets

प्रदर्शनकारियों से बात करते दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर:

पुलिस कांस्टेबल हुआ घायल

रविवार को हुई जाफराबाद हिंसा के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सोमवार को जानकारी दी थी कि जाफराबाद और मौजपुर, बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के प्रवेश व निकास द्वारा बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकेगी। रविवार को प्रदशर्नकारियों ने दिल्ली के यमुनापार इलाके में भी चार सड़के बंद कर दी थी जिसके बाद पूर्वी दिल्ली की सड़कें पूरी तरह से जाम हो गई थीं। इसके पहले शनिवार रात को महिलाओं ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास वाली मुख्य सड़क बंद कर दी थी।

ANI

@ANI

Delhi Police: Section 144 CrPC imposed at ten locations in North-east district of Delhi https://twitter.com/ANI/status/1231883854111076353 

View image on Twitter
ANI

@ANI

Delhi: A clash broke out between two groups in Maujpur area, today. Ved Prakash Surya DCP (North-East) says, “We have spoken to both sides, now the situation is calm. We are continuously speaking to people, now the situation is under control”.

View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter
130 people are talking about this

रिपोर्ट्स के अनुसार जाफराबाद के मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास रविवार को रुक-रुक कर करीब दो घंटे तक पथराव हुआ। इस बीच पुलिस ने हिंसक प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए आँसू गैस के गोले भी छोड़े, लेकिन वो बेअसर साबित होता रहा। दंगे को बेकाबू होते देख को भारी संख्या में अर्ध सैनिक बल व पुलिस बल बुलाया गया। तब कहीं हालात को काबू में किया जा सका।