जानिये कौन है ये महिला, जो मोदी-ट्रंप के साथ रेड कारपेट पर चलती दिखी?

नई दिल्ली।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत यात्रा के लिये पहुंच चुके हैं, उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका भी नजर आई, गुजरात से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने गले लगाकर उनका स्वागत किया, उनके स्वागत के लिये पूरे रनवे पर रेड कारपेट बिछाया गया था, इस पर ट्रंप उनकी पत्नी और पीएम मोदी के अलावा एक और महिला चलती दिखाई दी, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, हर कोई ये जानना चाह रहा है कि आखिर कौन है ये महिला, तो आइये हम आपको इस महिला के बारे में बताते हैं।

कई दौरों पर साथ दिखी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, डोनल्ड ट्रंप और मेलानिया के साथ रेड कारपेट पर दिखने वाली इस महिला का नाम गुरदीप कौर चावला है, गुरदीप प्रधानमंत्री के लिये अनुवादक का काम करती हैं, वो मौजूदा समय में अमेरिकन ट्रांसलेटर एसोसिएशन की सदस्य भी हैं, उन्हें मोदी के साथ कई विदेश दौरों पर भी देखा गया है।

लोकसभा में अनुवादक के तौर पर शुरु किया था करियर

गुरदीप प्रधानमंत्री मोगी के हिंदी भाषण को विदेशी नेताओं के लिये अंग्रेजी में ट्रांसलेट करती हैं, गुरदीप कौर चावला कई भाषाओं की जानकार हैं, उन्हें बेहतरीन ट्रांसलेटर के रुप में देखा जाता है, उन्होने अपने करियर की शुरुआत लोकसभा में अनुवादक के रुप में की थी, साल 1996 में वो पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गई थी।

मैडिसन स्क्वेयर में भी हुई थी शामिल

गुरदीप चावला 2014 में मेडिसन स्क्वेयर गार्डन में आयोजित मोदी के कार्यक्रम में भी शामिल हुई थी, इस कार्यक्रम में उन्होने ट्रांसलेटर का काम किया था, फिर मोदी और तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच भी अनुवादक का काम किया था। गुरदीप पीएम मोदी के साथ कई देशों का दौरा कर चुकी हैं।

ट्रंप ने क्या कहा
अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत-अमेरिका के बीच स्वाभाविक और स्थायी मित्रता है, उनके देश के साथ संबंधों में भारत का विशेष स्थान है, नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होने पड़ोसी देश पाकिस्तान को चेतावनी भी दी, और कहा कि उन्हें इस्लामिक आतंकवाद पर कार्रवाई करनी होगी, आतंकवाद के खिलाफ भारत-अमेरिका मिलकर लड़ाई लड़ेगा।