भड़काऊ भाषण को लेकर सोनिया, राहुल और प्रियंका समेत 7 नेताओं पर FIR को लेकर दिल्ली HC में याचिका

नई दिल्‍ली। कॉन्ग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में तीनों पर शिकायत दर्ज कर कार्रवाई करने की माँग की गई है।

जानकारी के अनुसार, हाईकोर्ट इस याचिका पर सुनवाई करने के लिए राजी हो गया है। अब इस मामले पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। कॉन्ग्रेस नेताओं के अलावा इस याचिका में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप विधायक अमानतुल्ला खान, AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान का भी नाम शामिल है।

आज तक

@aajtak

सोनिया-राहुल गांधी के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर याचिका@twtpoonam, @mewatisanjoo https://aajtak.intoday.in/story/hate-and-provocative-speech-allegation-on-sonia-gandhi-and-rahul-gandhi-high-court-will-hear-on-friday-1-1167410.html 

भड़काऊ भाषण के आरोप में सोनिया-राहुल के खिलाफ याचिका, HC में सुनवाई कल

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद भड़काऊ भाषण पर एक्शन लेने के लिए कोर्ट में याचिकाएं दायर की गईं. इस बीच सीनियर एडवोकेट चेतन शर्मा ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और नेता…

aajtak.intoday.in

190 people are talking about this

इस याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट चेतन शर्मा ने दर्ज किया। इस याचिका में कहा गया है कि ‘नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के लिए सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी ने लोगों को भड़काया। भड़काऊ भाषण देकर उन्हें सड़कों पर उतरने के लिए कहा। इस तरह के भड़काऊ भाषणों के चलते कई जगह हिंसा की घटनाएँ भी देखने को मिली।

Mad Monk 🤠@iVenkatMunna

I demand mr @AmitShah ji https://twitter.com/Payal_Rohatgi/status/1232631995022229505 

PAYAL ROHATGI & Team- Bhagwan Ram Bhakts

@Payal_Rohatgi

Ram Ram ji 🙏 ARREST these @INCIndia leaders for #DelhiRiots2020 😡 Hope liberals can HEAR properly what they say & comprehend 🙏 Register FIR against THEM. pic.twitter.com/Yeu4PuUS5a ARREST all liberals who protect these Congress leaders 🙏 #PayalRohatgi

Embedded video

108 people are talking about this

गौरतलब है कि इस मामले में हाईकोर्ट के अलावा सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है। बीजेपी नेता और वकील अश्विनी कुमार उपाध्याय ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। बीजेपी नेता ने याचिका में लॉ
कमीशन के अनुसार भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। साथ ही हेट स्पीच पर लॉ कमीशन की सिफारिशें लागू करने की माँग की गई है।

यहाँ बता दें कि एएनआई के ट्वीट के अनुसार वारिस पठान को उनके भड़काऊ बयान “15 करोड़ हैं मगर 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं” पर नोटिस जारी कर दिया गया है। नोटिस में उन्हें 29 फरवरी से पहले जाँच अधिकारी पेश होकर अपना बयान देने को कहा गया है।

ANI

@ANI

M N Nagaraj, Kalaburagi Police Commissioner: We have served notice to Waris Pathan (AIMIM leader on his ’15 cr hain magar 100 ke upar bhaari hain’ remark) to appear before the investigation officer on 29th February and give his statement.

View image on Twitter
186 people are talking about this