ताहिर एक मुसलमान हैं इस लिए दिल्ली पुलिस उन्हें निशाना बना रही है : जावेद अख़्तर

नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी कहा है कि दंगा में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाना चहीए, चाहे वो किसी भी पार्टी का हो। गुरुवार (फरवरी 27, 2020) को ताहिर हुसैन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया। उस पर दयालपुर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा-302 (हत्या) का मामला दर्ज किया गया है। आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा सहित 4 लोगों को मार कर उनकी लाश को गन्दी नाली में फेंकने का आरोप लगा है। ताहिर के घर से बमबारी और पत्थरबाजी होती रही।

नेहरू विहार के निगम पार्षद ताहिर हुसैन के चाँदबाग़ स्थित निवास पर कई पत्थर और पेट्रोल बम भी देखे गए। इनका इस्तेमाल कर के हिन्दुओं पर तबाही बरपाई गई। ताहिर ने एक वीडियो जारी कर के दावा किया कि उसके घर पर उपद्रवियों का कब्ज़ा है और उसका या उसके परिवार का पूरे प्रकरण से कोई लेना-देना नहीं है। अब तक दिल्ली दंगों में मरने वालों की संख्या 38 पहुँच गई है। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में कई हिन्दुओं के घरों व दुकानों को जला डाला गया। साथ ही मंदिरों को भी नुकसान पहुँचाया गया है। मुस्लिम भीड़ ‘अल्लाहु अकबर’ और ‘नारा-ए-तकबीर’ चिल्लाते हुए हिन्दुओं पर टूटी थी।

वहीं दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के घर को सील कर के उसके ख़िलाफ़ जाँच शुरू कर दी है। उसके ख़िलाफ़ दंगे भड़काने का मामला भी दर्ज हुआ है। केजरीवाल ने तो यहाँ तक कहा है कि अगर उनकी पार्टी का कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो उसे दोगुनी सज़ा मिलनी चाहिए। आप नेता संजय सिंह ने भी सभी दोषियों को सज़ा मिलने की बात कही। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के खजूरी ख़ास क्षेत्र में स्थित ताहिर हुसैन की फैक्ट्री को भी सील कर दिया गया है। अब देखना ये है कि इस मामले में आगे क्या कार्रवाई होती है। ताहिर हुसैन ने कहा है कि अगर पुलिस उसे गिरफ़्तार करना चाहती है तो वह पूरी तरह सहयोग करने के लिए तैयार है।

LG Delhi

@LtGovDelhi

Held review meeting regarding law and order situation in East/North East Delhi with Addl. CS (Home), @DelhiPolice, Commissioner, EDMC, Pr. Secy (Health), Director, Delhi Fire Service & other agencies concerned.

LG Delhi

@LtGovDelhi

Directed @DelhiPolice for continued adequate deployment of force, patrolling & area domination, swift & effective response to any situation, prompt registration of FIRs & expeditious investigation, strict enforcement of directions u/s 144, visible presence with outreach & CBMs

See LG Delhi’s other Tweets

38 मौतों में से 34 जीटीबी हॉस्पिटल में हुई है जबकि 3 मौतों की ख़बर लोकनायक जेपी अस्पताल से आई है। एक मौत जग प्रवेश चंद्रा हॉस्पिटल में हुई है। दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा है कि बोर्ड नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के प्रभावित इलाक़ों में राशन व अन्य चीजों का वितरण करेगा। अभी तक पुलिस ने कुल 105 लोगों को विभिन्न मामलों में गिरफ़्तार किया है। उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने पूरी स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक भी की।

Javed Akhtar

@Javedakhtarjadu

So many killed , so many injured , so many house burned , so many shops looted so many people turned destitutes but police has sealed only one house and looking for his owner . Incidentally his name is Tahir . Hats off to the consistency of the Delhi police .

13.8K people are talking about this

जावेद अख़्तर ने कहा है कि इतने लोग मर गए और अभी तक पुलिस एक फैक्ट्री सील कर के उसके मालिक को ढूँढ रही है। उन्होंने कहा कि इतने लोग मारे गए, कई घायल हुए और कइयों के घर जला दिए गए, लेकिन पुलिस ऐसे आदमी को ढूँढ रही है, जिसका नाम संयोग से ताहिर है। खफा जावेद अख्तर इस ओर इशारा कर रहे थे कि ताहिर एक मुसलमान हैं और दिल्ली पुलिस उन्हें निशाना बना रही है।

ANI

@ANI

Aam Aadmi Party (AAP) suspends Councilor Tahir Hussain from the primary membership of the party. (file pic)

View image on Twitter
663 people are talking about this
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्षद ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।