केजरीवाल के MLA राघव चड्ढा ने फैलाई फर्जी खबर, कार्रवाई करेगी UP सरकार

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। बावजूद दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर गॉंव लौटने वाले लोगों की भीड़ अचानक जमा हो गई। पैदल ही लोगों के कूच करने की तस्वीरें सामने आने लगी। अब घर पहुॅंचे ऐसे लोगों ने बताया है कि दिल्ली में उनके बिजली-पानी के कनेक्शन काट दिए गए और केजरीवाल सरकार के अधिकारियों ने उनसे कहा कि बॉर्डर पर उनको घर ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है। फिर भी आम आदमी पार्टी के नेता अफवाहों को हवा देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

लॉकडाउन के बाद UP-बिहार पहुँचे लोगों ने आपबीती साझा करते हुए खुलासा किया है कि किस प्रकार से दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने ना सिर्फ उन्हें घर भेजने के नाम पर छल किया बल्कि उनके घरों की बिजली-पानी भी काट दी। उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्वांचल के लोगों को लक्ष्य बनाकर इन्हीं दो मुद्दों, बिजली-पानी पर ही विशाल बढ़त के साथ जीत हासिल की थी।

ट्विटर पर सहायक अध्यापक (ट्विटर अकाउंट द्वारा उपलब्ध जानकारी) महेंद्र सिंह ने दिल्ली से UP-बिहार की ओर पलायन कर रहे लोगों की स्थिति को लेकर एक ट्वीट करते हुए लिखा, “दिल्ली में रह रहे मजदूरों के घर का पानी, बिजली काट दिया गया। अफ़वाह फैलाई कि लॉकडाउन 3 महीने का होगा। अफ़रातफ़री मच गई। बसों में भर कर लोगों को यूपी बॉर्डर पर भेज दिया। रात भर गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ में 1000 से ज्यादा बसें लगाकर इनको गंतव्य तक पहुँचाने की व्यवस्था की गई।” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि दिल्ली ने प्रवासी मजदूरों को निराश किया है।

Mahendra Singh@MKSinghGkp

दिल्ली में रह रहे मजदूरों के घर का पानी, बिजली काट दिया गया। अफ़वाह फैलायी की लाक्डाउन 3 महीने का होगा। अफ़रा तफ़री मच गयी। बसों में भर कर लोगों को यूपी बॉर्डर पर भेज दिया। रात भर गाजियाबाद,बुलंदशहर,हापुड़ में 1000 से ज्यादा बसें लगाकर इनको गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गयी।

1,903 people are talking about this
महेंद्र सिंह के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए आम आदमी पार्टी विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने लिखा, “सूत्रों के मुताबिक़ योगी जी दिल्ली से UP जाने वाले लोगों को दौड़ा-दौड़ा के पिटवा रहे हैं। योगी जी बोल रहे हैं कि तुम क्यों दिल्ली गए थे। अब तुम लोगों को कभी दिल्ली जाने नहीं दिया जाएगा। मेरी यूपी सरकार से अपील है ऐसा न करें, इस मुश्किल की घड़ी में लोगों की समस्याओं को बढ़ाइए मत।”

जाने अनजाने में ही आम आदमी पार्टी विधायक राघव चड्ढा ने इस ट्वीट के जारिए ना सिर्फ दिल्ली में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों पर कटाक्ष किया है, बल्कि लॉकडाउन के दौरान अफवाह फैलाने का भी काम किया है। राघव चड्ढा के इस ट्वीट को शेयर करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने लिखा है, “यह सरासर झूठी ख़बर है, ऐसी महामारी के समय भी इनकी पार्टी गंदी राजनीति खेलने से बाज़ नहीं आ रही है, इतना नीचे कैसे गिर सकती है आम आदमी पार्टी? इस ट्वीट पर उत्तरप्रदेश सरकार और पुलिस निश्चित कार्यवाही करेगी।”

Mrityunjay Kumar

@MrityunjayUP

यह सरासर झूठी ख़बर है, ऐसी महामारी के समय भी इनकी पार्टी गंदी राजनीति खेलने से बाज़ नहीं आ रही है, इतना नीचे कैसे गिर सकती है आम आदमी पार्टी? इस ट्वीट पर उत्तरप्रदेश सरकार और पुलिस निश्चित कार्यवाही करेगी। https://twitter.com/raghav_chadha/status/1243879758858878981 

1,301 people are talking about this

गौरतलब है कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश लौटे लोगों ने घर पहुँचकर लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार के कारनामों से यूपी सरकार को अवगत कराते हुए बताया कि उनके घरों की बिजली और पानी काट दिया गया था और उन्हें डीटीसी बसों में यह कहकर बॉर्डर पर छोड़ दिया गया कि उन्हें उनके घर पहुँचाया जा रहा है। इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने बयान जारी कर इस बात को सार्वजानिक किया जिससे केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के तमाम नेता अब सफाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में केजरीवाल ने कहा है कि यूपी-बिहार के लोगों को कहीं जाने की जरूरत नहीं है। दिल्ली सरकार उनका पूरा इंतजाम कर रही है।