UP में 16 नए केस, लखनऊ में ढाई साल का बच्चा भी कोरोना संक्रमित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीतापुर से तबलीगी जमात के 8 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. ये सभी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे. संक्रमित जमातियों में 7 बांग्लादेश के हैं, जबकि एक महाराष्ट्र का रहने वाला है. वहीं, लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में सबसे पहले भर्ती की गई रोगी का ढाई साल का बच्चा भी संक्रमित हो गया है.

कनाडा से आई एक महिला डॉक्टर का ढाई साल का मासूम बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव निकला है. उसे केजीएमयू के लिए रेफर किया गया है. इससे पहले महिला डॉक्टर के सास-ससुर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. कनाडा के टोरंटो शहर निवासी महिला डॉक्टर अपने पति के साथ 8 मार्च को गोमतीनगर में रिश्तेदारों से मिलने आई थीं.

वहीं, लखनऊ में आज कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं. सबका इलाज बलरामपुर हॉस्पिटल में चल रहा है. इसके अलावा आगरा में दो नए मामले सामने आए हैं. इन लोगों का इलाज एसएनएमसी में चल रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 300 के करीब पहुंच गई है. एक अच्छी खबर आई थी कि बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर ने कोरोना को मात दे दी है.

कनिका कपूर की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. इससे पहले कनिका कपूर की 4 अप्रैल को पांचवीं जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी. आज फिर से कनिका कपूर की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. हालांकि, अभी भी उन्हें होम क्वारनटीन रहने की सलाह दी गई है.

इस बीच देश में कोराना मरीजों की बढ़ती जा रही है. आज कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 को पार कर गया, जबकि कोरोना पॉजिटिव की संख्या 4 हजार से ज्यादा हो गई. अब तक 4067 केस सामने आए हैं, जिसमें 109 लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में कोरोना की चपेट में आकर तीन लोग जान गंवा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *