ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी दम घुटने के कारण तड़पते हुए गिर पड़े, देखें Video

देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों के बीच कुछ ऐसे भी केस सामने आए हैं, जिनमें अस्पताल में संक्रमितों की सेवा में तैनात डॉक्टर्स से लेकर कुछ पुलिसकर्मी भी इसके चपेट में पाए गए हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें एक पुलिसकर्मी को अचानक ही साँस लेने में तकलीफ हुई और वो देखते ही देखते जमीन पर गिर गए।

यह वीडियो बिहार के बेतिया मंडल कारा का बताया जा रहा है, जहाँ ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी को साँस लेने में समस्या हुई। जब उनका दम घुटने लगा तो वहाँ अफरा-तफरी मच गई। पुलिसकर्मी तड़पते हुए जमीन पर गिर पड़े और उन्होंने कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए पहना हुआ मास्क भी हटा दिया।

मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने फ़ौरन एम्बुलेंस बुलाया और उन्हें अस्पताल ले गए। इस घटना के बारे में अभी बाकी जानकारी आनी बाकी है। उल्लेखनीय है कि इक्कीस दिनों के लॉकडाउन के कारण पुलिस निरंतर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी से मुक्त रखने के लिए ड्यूटी पर तैनात हैं।

यह मामला कोरोना संक्रमण का है या नहीं यह जानकारी अभी मिलनी बाकी है, लेकिन साँस लेने में तकलीफ होना कोरोना पीड़ितों का प्रमुख लक्षण है। इसी कारण यह वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

आज ही एक अन्य घटना में राजस्थान में एक पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आने की खबर सामने आई है। यह पुलिसकर्मी जयपुर के कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित रामगंज क्षेत्र में डयूटी पर तैनात थे और घर-घर जा कर स्क्रीनिंग करने वाली टीम में शामिल थे। संक्रमित पाए गए पुलिसकर्मी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

सभार ऑपइंडिया