दिल्ली: दिवली में एक ही घर मिले 7 कोरोना पॉजिटिव, इलाके को सील करने का आदेश

नई दिल्ली। दिल्ली के शनिवार को दिवली में एक ही घर मे 7 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद हड़कंप मच गय. एसडीएम के आदेश पर दिल्ली के देवली extension इलाके को सील कर दिया गया है. ये इलाका अब दिल्ली के हॉटस्पॉट में हैं.

चांदनी महल पूरी तरह सील 
दिल्ली के चांदनी महल इलाके को अब पूरी तरह से सील कर दिया गया है. लगातार पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है. चांदनी महल थाने के SHO बिनोद कुमार लाउड स्पीकर पर लोगों से घरों में रहने के लिए बोल रहे हैं. चांदनी महल वहीं इलाका हैं जहां से 13 मस्जिदों से 102 लोगों को निकाला गया था, जिसमे 52 कोरोना पॉजिटिव आए हैं.

दो थानों के SHO को लाइन हाजिर 
दिल्ली में लॉकडाउन का पालन ठीक से नहीं होने पर दो थानों के एसएसओ को लाइन हाजिर किया गया. बाड़ा हिंदूराव थाने के एसएसओ योगेश मल्होत्रा और अमर कॉलोनी थाने के एसएसओ अंनत गुंजन के इलाके में लोग ठीक से लॉकडाउन का पालन नहीं करवा पा रहे थे.

लॉक डाउन के दौरान दिल्ली पुलिस हर रोज सख्त होती जा रही है. साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में सभी बड़ी सब्जी मंडियों में नजर रखी जा रही है. साउथ ईस्ट दिल्ली के ओखला लाजपत नगर समेत मेन सड़कों पर जमीन और आसमान से निगरानी की जा रही है. आश्रम, जमिया समेत सील होने वाले स्पॉट पर भी नजर रखी जा रही है. दिल्ली में अब तक 30 इलाके सील हैं.

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 1000 के पार
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को 166 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही कोविड-19 के मामले की संख्या बढ़कर 1069 हो गई. साथ ही पांच मरीज की मौत भी हो गई. दिल्ली सरकार ने यह आंकड़ा जारी किया. इन कुल मामलों में 712 मरीजों को विशेष अभियानों के माध्यम से अस्पतालो में लाया गया.