मास्क का मजाक उड़ाकर कहता था- कपड़े के टुकड़े पर क्या भरोसा करना, खुदा पर करो, अब हुआ कोरोना

भोपाल। कोविड-19 को लेकर टिकटॉक पर इन दिनों कई वीडियो चल रहे हैं। कुछ मजाकिया हैं तो कुछ में संक्रमण से बचने के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों को ठेंगा दिखाया जा रहा है। ऐसे ही एक टिकटॉक वीडियो में एक युवक ने मास्क को गैरजरूरी बता उसका मजाक उड़ाया था। युवक अब कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

उसके पहले टिक-टॉक वीडियो में वह मास्क का मजाक उड़ाता हुआ नजर आया था। जिसमें वह कह रहा था कि इस कपड़े के टुकड़े पर क्या भरोसा करना। भरोसा करना है, तो ऊपर वाले खुदा पर करो।

मध्य प्रदेश के सागर शहर के सरकारी बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जी एस पटेल ने रविवार को बताया कि 10 अप्रैल को 25 वर्षीय युवक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

वह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से भी वीडियो बनाकर पोस्ट कर रहा था, जिसकी शिकायत मिलने के बाद उसका मोबाइल जब्त कर लिया गया। युवक की हालत स्थिर है। सागर जिले में वह कोरोना का पहला मरीज है।

वहीं, देश में कोरोना पीड़ितों की तादाद आठ हजार के पार पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार देर शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, मरीजों की संख्या 8447 जबकि मृतकों की संख्या 273 तक पहुंच गई है। पिछले चौबीस घंटों में 31 की मृत्यु हो गई जबकि 918 और लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

25 मार्च को लॉकडाउन शुरू होने से पूर्व की संख्या देश में 606 थी तथा 25 मार्च के इसमें 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। 12 अप्रैल को कोरोना रोगियों की संख्या 8447 तक पहुंच गई है लेकिन दैनिक वृद्धि दर 17 फीसदी से घटकर 12.4% की करीब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *