स्पेन में बेहतर होने लगे हालात, COVID-19 के कारण मौत के मामलों में आई गिरावट

मैड्रिड। स्पेन (Spain) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण रोजाना हो रही मौतों में गिरावट दर्ज की गई है. सोमवार को यह संख्या 517 रही. वहीं आंकड़ों की बात करें तो देश में अब तक इस महामारी के कारण लगभग 17,500 लोगों की मौत हो चुकी है.

आंकड़ों के अनुसार इस बीमारी के 3,477 मामले सामने आए हैं जो 20 मार्च के बाद से किसी एक दिन का सबसे कम आंकड़ा है. इस बीच स्पेन ने अपनी अर्थव्यवस्था के कुछ हिस्सों को खोलना शुरू कर दिया है और कुछ क्षेत्रों में कामगार फिर से काम पर लौटने लगे हैं.

बताते चलें कि कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. दुनिया भर के विभिन्न देशों में लोग इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. वहीं वैज्ञानिक की टीम कई महीनों से इस बीमारी की दवा खोजने में जुटी हुई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार ये एक ड्रापलेट वायरस है जो छूने औरऔर संपर्क मं आने से भी फैल सकता है. इस वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कई देशों में लॉकडाउन जारी कर रखा है.

अगर आंकड़ों पर बात करें तो अबतक पूरी दुनिया के 185 देशों में कोरोना ने अपने पैरा जमा लिए है. जिससे बाद अबतक 18.5 लाख से ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 1,11,052 लोगों की इस गंभीर बीमारी के चलते मौत हो चुकी है.