उद्धव ने Lockdown बढ़ाने के लिए किया PM मोदी का शुक्रिया, बांद्रा वाली घटना पर दिया ये बयान

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी है. उन्होंने लॉकडाउन बढाने के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया किया. ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कोरोना का धैर्य के साथ मुकाबला कर रही है. सीएम उद्धव ने ब्रांदा वाली घटना पर भी प्रतिक्रिया दी.

ठाकरे ने कहा, “वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के वक्त पीएम से मैंने कहा था कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए. मेरी बात उन्होंने मानी है. सुबह मैं आपसे बात करने वाला था लेकिन पीएम का भाषण था, इसलिए मैं शाम को आपसे बात रहा हूं.”

ठाकरे ने कहा, “कुछ लोगों को लग रहा है कि महाराष्ट्र में क्या चल रहा है? महाराष्ट्र सरकार धैर्य के साथ कोरोना का मुकाबला कर रही है.  मैंने डॉक्टर की विशेषज्ञों की टीम से बात की है. कोविड संकट के बाद आर्थिक संकट सामने है. अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए डिप्टी सीएम की अध्यक्षता में उपसमिति बनी है.”

ठाकरे ने बांद्रा स्टेशन पर उमड़ी प्रवासी मजदूरी की भीड़ को लेकर कहा, “आज ट्रेन शुरू होगी, ऐसी खबर मजदूरों को दी गई, इसलिए बांद्रा स्टेशन पर भीड़ इकट्ठा हुई. पता नहीं उन्हें खबर कहां से मिली थी? यह समय राजनीति करने का नहीं है, एकता के साथ काम करने का है. गरीब लोगों की भावनाओं से न खेले. कानून-व्यवस्था न बिगाड़ें. इस संकट की घड़ी में एक साथ आकर काम करना चाहिए. आग फैलाने का काम न करें.”

उन्होंने आगे कहा, “किसानों को लॉकडाउन में नहीं रोकेंगे. फसल के काम नहीं रुकेंगे. हमने कलेक्टर को आदेश दिए हैं. फर्टिलाइजर और कृषि उत्पाद पर रोक नहीं है. जरूरी चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी. 20 अप्रैल के बाद उद्योग व्यवसाय कौन से शुरू करेंगे, इसका फैसला कैबिनेट उपसमिती करेगी. महाराष्ट्र के 10 जिलो में कोरोना का कोई रोगी नहीं है.”

ठाकरे ने कहा, “मुंबई और पुणे के कंटेनमेंट जोन पर विशेष ध्यान दे रहे हैं. प्लाज्मा ट्रीटमेंट, बीसीजी प्रयोग करने की अनुमति केंद्र से मांगी है. बारिश के दौरान दूर-दराज के इलाके में सुविधा पहुंचाने का काम अभी से शुरू करना होगा.”