Sopore Attack: सोपोर आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद-दो घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के सोपोर कस्बे में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के दल पर अचानक से हमला कर दिया जिसमें तीन जवान शहीद हो गए जबकि ड्राइवर समेत दो जवान घायल हैं। इससे पहले की सुरक्षाकर्मी संभलते और आतंकवादियों को जवाब देते, हमलावर वहां से फरार हो गए। हालांकि हमले के कुछ ही मिनटों के बाद सीआरपीएफ, सेना व पुलिस के संयुक्त दल ने घटना स्थल के आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

आतंकवादियों का यह हमला सोपोर में नूराबाद इलाके में अहद बाबा क्रासिंग के पास हुआ। सीआरपीएफ और पुलिस का संयुक्त दल क्रासिंग पर ड्यूटी पर तैनात था। आतंकवादियों ने घात लगाकर इन सुरक्षाबलों पर अचानक से हमला बोल दिया। आतंकवादी गोलियां बरसाते हुए आए और पल भर में वहां से गायब भी हो गए। आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों को संभलने तक का मौका नहीं दिया। हमले में घायल पांचों सीआरपीएफ जवानों को तुरंत उपजिला अस्पताल सोपोर पहुंचाया गया। डॉक्टरों के अनुसार दो जवानों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था जबकि तीसरा जवान इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए शहीद हो गया। वहीं दो अन्य घायल जवानों जिनमें एक सीआरपीएफ का ड्राइवर भी शामिल है, का इलाज चल रहा है।

शहीद जवानों की पहचान हैड कांस्टेबल राजीव शर्मा, कांस्टेबल खरड़े, कांस्टेबल सतपाल के रूप में हुई है। जबकि घायलों में हैड कांस्टेबल एमसी घोष व ड्राइवर कांस्टेबल जावेद शामिल हैं।

वहीं डीजीपी पुलिस दिलबाग सिंह ने इस हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि ये सुरक्षाकर्मी रोजाना की तरह सोपोर कस्बे की मुख्य सड़क पर अपने वाहन के साथ ड्यूटी पर तैनात थे। आतंकवादियों को शायद इस बारे में पता था और उन्होंने पूरी योजना के साथ इस हमले को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के एसओजी के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है।