लॉकडाउन के दौरान दिल्‍ली में लगा भीषण जाम, कई किलोमीटर वाहनों की लगी लंबी कतारें

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में लॉकडाउन के दौरान भयंकर जाम लग गया है। यह जाम रिंग रोड पर इंद्रप्रस्थ पार्क के पास से एन एच 09 पर जाने वाले मार्ग पर लगा है। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान 20 अप्रैल से राहत मिली है। इसके कारण कई सरकारी दफ्तर आज से खुले हैं। इस कारण इंद्रप्रस्‍थ मार्ग के पास बैरिकेट लगाकर जांच करते समय गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। इसके बाद देखते ही देखते यह जाम काफी लंबी होता चला गया। कई किलोमीटर तक यहां वाहन जाम में फंसे रहे।

बता दें कि सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के बाद यह कहा था कि 20 अप्रैल से लॉकडाउन में रियायत मिलेगी। इसी क्रम में सरकारी ऑफिसों को खोला गया है। बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने तो अभी किसी भी प्रकार के काम की इजाजत नहीं दी है, हालांकि केंद्र सरकार ने अपने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए ऑफिस आने का आदेश दिया है। हालांकि, इस दौरान कम क्षमता के साथ काम शुरू होगा। इसी कारण अचानक से कई गाड़ियों के सड़क पर उतरने से जांच प्रकिया में समय लग रहा था जिस कारण जाम लग गया है।

बिना कर्फ्यू पास के नहीं है दिल्‍ली में इंट्री

दिल्‍ली में अभी लॉकडाउन के समय कर्फ्यू पास के बिना किसी भी वाहन को चलने की इजाजत नहीं है। इसके लिए दिल्‍ली पुलिस पूरी मुस्‍तैदी से लगी है। कोरोना ना फैले इसके कारण सरकार ने लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की रियायत देने से मना कर दिया है। इस कारण सड़कों पर सख्‍ती से वाहनों की चेकिंग हो रही है। इससे पहले कई लोगों को दिल्‍ली पुलिस ने लॉकडाउन का नियम तोड़ने के जुर्म में हिरासत में लिया है। कई लोगों की गाड़ियों को जब्‍त किया जा चुका है।