यूपी: 24 घंटे में कोरोना के 177 नए मामले, 1793 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन को एक महीने पूरे हो चुके हैं. लेकिन इस महामारी से अभी तक छुटकारा नहीं मिल सका है. दिन-ब-दिन नए मामले सामने आए हैं. शनिवार को राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए अपडेट के मुताबिक यूपी में पिछले 24 घंटों के भीतर अप्रत्याशित रूप से कोरोना के 177 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं.

शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1793 हो चुकी है. राज्य में फिलहाल कोरोना के 1505 एक्टिव केस बताए गए हैं. यूपी में अब तक कोरोना के 261 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. हैरान करने वाली एक बात यह भी है कि राज्य में कोरोना के कुल 1793 मामलों में से 1040 केस का संबंध तबलीगी जमात के लोगों से है.

राज्य में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 27 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से 1-1 मरीज की मौत बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, अलीगढ़ और लखनऊ में हुई है. जबकि मेरठ में 4, मुरादाबाद में 6, आगरा में 8 और कानपुर में 3 लोगों की मौत हुई है.

यूपी में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर आगरा शहर में देखने को मिला है. आगरा में अब तक कोरोना के 371 मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद सूबे की राजधानी लखनऊ का नंबर आता है जहां अब तक कोरोना के 193 मरीज सामने आए हैं. तीसरे नंबर पर कानपुर है जहां कुल 149 केस रिपोर्ट हुए हैं. चौथे नंबर दिल्ली से सटा गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) है जहां 113 कोरोना के केस सामने आए हैं.