लॉकडाउन उल्लंघन पर टोका तो कोतवाल पर छुरी से हमला, नमाज पढ़ने जा रहे पांच गिरफ्तार

लखनऊ। लॉकडाउन में निर्धारित समय के बाद भी बिक्री कर रहे दुकानदार को प्रभारी निरीक्षक ने टोका तो वह हाथापाई करने लगा। आरोपित को शनिवार को जेल भेज दिया गया। उधर, बहराइच के रामगांव थाना क्षेत्र के भगवानपुर माफी में मांस की अवैध बिक्री कर रहे एक व्यक्ति ने चौकी प्रभारी पर छुरी से हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गए।

बाराबंकी के सुबेहा थाना क्षेत्र के उमरवल किरसिया गांव निवासी किराना व्यापारी कुंदन स‍िंह शुक्रवार शाम सात बजे तक दुकान खोले हुए थे। जबकि किराना दुकान खोलने का समय पूर्वाह्न 11 से शाम चार बजे तक निर्धारित है। प्रभारी निरीक्षक सुबेहा गंगेश शुक्ला ने बताया कि आरोपित पर लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन, जानलेवा हमला, सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने आदि में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं, बहराइच के रामगांव थाना क्षेत्र के भगवानपुर माफी में चौकी प्रभारी गौरव सिंह पर छुरी से हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया। अवैध रूप मांस बेचने की सूचना पर वह वहां पहुंचे थे। आरोपित अब्दुल कलाम के परिवारीजन पुलिस से भिड़ गए। इसी बीच अब्दुल ने छुरी से हमला कर दिया। सीओ शंकर प्रसाद ने बताया कि हमलावरों ने पिस्टल छीनने का भी प्रयास किया। आरोपित फरार है। मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

गोंडा में मस्जिद में नमाज पढऩे जा रहे पांच गिरफ्तार

लॉकडाउन के बीच शनिवार को मस्जिद में नमाज पढऩे के लिए कुछ लोग एकत्र हो गए, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मामला भंभुआ पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम तरहटा के मजरा उदियापुर का है। चौकी प्रभारी ने बताया कि महामारी को लेकर रमजान के महीने में मस्जिदों में नमाज न पढऩे की उद्घोषणा कराई गई थी। उक्त सभी के विरुद्ध धारा 144 और लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।