दिल्ली: एम्स की नर्स 2 बच्चों समेत कोरोना पॉजिटिव, हिंदू राव अस्पताल बंद

नई दिल्ली। दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में एक नर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया है. अब अस्पताल को सैनिटाइज करने के बाद काम शुरू होगा. वहीं, दिल्ली स्थित एम्स के कैंसर डिपार्टमेंट में काम करने वाली एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

हिंदू राव एमसीडी का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है. इससे पहले, कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद दिल्ली के अग्रसेन अस्पताल को सील किया गया था.

AIIMS में भी नर्स कोरोना पॉजिटिव

वहीं दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कैंसर डिपार्टमेंट में काम करने वाली नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. टेस्ट के बाद नर्स के दो बच्चे भी पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि नर्स के पति का टेस्ट नेगेटिव आया है. नर्स को शनिवार को ही एम्स में भर्ती किया गया था जबकि उनके दोनों बच्चों को रविवार यानी आज एम्स में ले जाया जाएगा.

बहरहाल, दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 111 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 2625 पहुंच गया है. दिल्ली में 24 घंटे में संक्रमण से एक की मौत हो चुकी है.

बता दें कि अब तक दिल्ली में कोरोना से 54 मौतें और 857 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं. दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में कोरोना से 15 स्वास्थ्यकर्मी और संक्रमित हो गए हैं, जिससे अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मेडिकल स्टाफ की तादाद 29 पहुंच गई है.