सावधान! दिल्ली के घरों में पहुंच सकता है कोरोना वायरस, सामने आई डरावनी तस्वीर

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है लेकिन फिर भी कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. ताजा मामला दिल्ली के आजादपुर का है. यहां के थोक फल और सब्जी के बाजार में भारी भीड़ दिखाई दी.

चिंता की बात ये है कि अगर इनमें से कोई भी कोरोना संक्रमित हुआ तो उससे सब्जी और फल के बाजार में मौजूद लोगों में भी संक्रमण फैल सकता है और ये संक्रमण सब्जी और फलों के जरिए लोगों के घर तक पहुंच सकता है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन ने देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को एक पत्र लिखा है.

इस पत्र में राज्यों से कहा गया है कि वह COVID-19 के अलावा गैर कोविड मरीजों के इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर भी ध्यान दें. पहले ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके लिए राज्यों को विस्तृत गाइडलाइन जारी की हुई है.

इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को चिठ्ठी लिखकर स्थिति बिगड़ने की दशा में तैयारी पूरी करने के लिए भी कहा है. सचिव ने कहा है कि अगर केस काफी बढ़े तो उससे निपटने के लिए राज्य स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त करके रखें. वहीं नॉन-कोविड मरीजों की भी अनदेखी न हो.