बचपन का वो हादसा जिसने छीन लिया था इरफान का कॉन्फिडेंस, लोग उड़ाते थे मजाक

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने अपने करियर में कई सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. एक्टर ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया और इसके बाद उन्हें जाकर उपलब्धि मिली. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब बचपन में एक इंसिडेंट की वजह से उनका सारा कॉन्फिडेंस चकनाचूर हो गया था.

एक्टर इरफान खान ने इंटरव्यू में इस बारे में बताया था कि एक्टिंग करने के पीछे की उनकी असली वजह क्या रही है. उन्होंने कहा था- मेरी लाइफ बहुत बोरिंग रही है. बचपन में तो मैं कुछ चीजों में खुद को व्यस्त रखता था मगर इसके बाद जब मैं बड़ा हुआ तो मेरे पास ऑप्शन कम बचे. मैं चीजों से बहुत ज्यादा बोर हो जाता था. फिर मुझे एक्टिंग का सहारा मिला. मेरे अंदर बहुत गुस्सा था. बहुत चिढ़ थी. इन सब से मुझे खुद को बाहर निकालना था. मुझे इस दुनिया को बताना था कि मैं भी कुछ हूं. एक्टिंग करने से चीजें आसान होती चली गईं.

अनुपमा चोपड़ा को दिए गए इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि उनके जीवन का सबसे बड़ा फेलियर क्या था. इरफान ने बचपन के एक किस्से का जिक्र किया. दरअसल उन्होंने इसे फेलियर की जगह जीवन का दर्दनाक हादसा बताया. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया कि- जब मैं 7 साल का था तब मुझे पतंग उड़ाना अच्छा लगता था. वैसे तो हम जमीदार थे मगर इसके बावजूद भी हम किराए के मकान में रहा करते थे. मकान की छत पर दीवार का प्रोटेक्शन नहीं था बस छोटी फिट की रेलिंग थी जो बहुत छोटी थी.

सारा स्कूल जब उड़ाने लगा मजाक

सारा स्कूल मेरा मजाक उड़ाता था. मैं ऐसे ही बहुत शर्मीला था इस वाकये के बाद तो मैं खुद में और भी दबता चला गया. मेरा पूरा कॉन्फिडेंस चकनाचूर हो गया. इसी दौरान मैंने ये जाना कि मैं जैसा हूं लोग मुझे वैसा नहीं समझ रहे हैं. फिर एक्टिंग वो माध्यम था जिसकी वजह से मैं खुद को जमाने के सामने जाहिर कर पाया.

बता दें कि एक्टर ने कई सारी फिल्मों में काम किया है. टीवी की दुनिया में कदम रखने के बाद से एक्टर ने बॉलीवुड की फिल्में कीं. पहले आर्ट सिनेमा में वे नजर आते थे इसके बाद उन्हें बॉलीवुड की मेनस्ट्रीम सिनेमा में भी काम करने का मौका मिला. यहां भी लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया. इसके बाद वे हॉलीवुड तक का सफर भी तय कर चुके हैं और अपने इस सफर को आगे बढ़ा रहे हैं.

कुछ समय पहले ही एक्टर की फिल्म अंग्रेजी मीडियम दर्शकों के लिए रिलीज कर दी गई है. इस फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है. ब्रेन कैंसर से जूझ रहे एक्टर जीवन के कठिन दौर से गुजर रहे हैं मगर वे अपने अभिनय से लोगों को प्रभावित भी करते जा रहे हैं.