चंद्रकांता- चाणक्य तक, छोटे पर्दे पर भी चला इरफान खान का जादू

एक्टर इफान खान का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में बुधवार को निधन हो गया. वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. हाल ही में उन्हें इन्फेक्शन हो गया था, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इससे पहले शनिवार को उनकी मां का भी निधन हो गया था.

इरफान की सलामती की दुआ न सिर्फ उनके सह कलाकार कर रहे थे, बल्कि उनके फैंस भी उनकी सेहत को लेकर फिक्रमंद थे. इरफान खान ने ये मोहब्बत अपने काम, अपनी एक्टिंग से अर्जित की. उन्होंने पिछले कई सालों से अपने काम से दर्शकों के दिल में अलग जगह बनाई है. लेकिन नई पीढ़ी में ये बात कम ही लोगों को पता है कि इरफान खान ने फिल्मों में आने से पहले कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया. उन्होंने बड़े पर्दे पर आने से पहले कई साल छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सीरियल्स के बारे में-

बनेगी अपनी बात

90 के दशक में बनेगी अपनी बात एक सुपरहिट शो था जिसने अपनी कहानी से हर किसी का दिल जीता था. ये सीरियल जी टीवी पर दिखाया गया था जो उस समय देश का पहला सैटेलाइट चैनल था. इस शो में इरफान खान ने एक अधेड़ उम्र के पिता का रोल निभाया था. उनके काम को देख हर कोई इंप्रेस हो गया था. इस सीरियल की कहानी सुतापा ने लिखी थी जिन्होंने बाद में इरफान खान के साथ शादी रचाई. ये शो टीवी पर चार साल तक दर्शकों को एंटरटेन करता रहा.

श्रीकांत

चंद्रकांता

चंद्रकांता सीरियल का कौन फैन नहीं था, इस सीरियल ने बच्चे, बूढ़े क्या हर किसी का दिल जीत लिया था. इस बेहतरीन सीरियल में इरफान खान को भी काम करने का मौका मिला था. उन्होंने सीरियल में डबल रोल किया था. वो दर्शकों से बद्रीनाथ और सोम नाथ के रूप में रूबरू हुए थे. शो में इरफान की दर्शकों को कॉमेडी भी देखने को मिली थी. इस सीरियल के जरिए इरफान की जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई थी क्योंकि इस धारावाहिक की वजह से उन्हें बॉलीवुड में कदम रखने का मौका मिला था.

जय हनुमान

दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला शो जय हनुमान अपने जमाने में सुपरहिट साबित हुआ था. इस शो को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस सीरियल में इरफान खान ने एक अहम किरदार निभाया था. शो में इरफान खान महर्षि वाल्मीकि बने थे. उनके उस अंदाज को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

चाणक्य

चाणक्य सीरियल दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था. उस शो ने लंबे समय तक लोगों के दिल में गहरी छाप छोड़ी थी. उस शो से जुड़े हर कलाकार ने बढ़िया काम किया था. इसी कड़ी में एक्टर इरफान खान ने भी चाणक्य में अहम रोल निभाया था. वो सेनापति भद्रशील बने थे और उनके रॉयल लुक ने हर किसी को इंप्रेस किया था.