कैंसर के ट्रीटमेंट के बाद ऋषि कपूर को लगने लगा था इस बात का डर

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. ऋषि कपूर पिछले लंबे वक्त से कैंसर से लड़ रहे थे. 11 महीने 11 दिन तक न्यूयॉर्क में इसका इलाज कराने के बाद जब वह भारत लौटे तो फैन्स में खुशी की लहर थी लेकिन इसके कुछ ही वक्त बाद उनके फिर से तबीयत बिगड़ने की खबर आई थी. बुधवार को इरफान खान के निधन के बाद रात को जब बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर की तबीयत बिगड़ने की खबर आई तो फैन्स किसी दुखद घटना की आशंका को लेकर पहले ही डरे हुए थे.

उनके जाने के बाद फैन्स और पूरा बॉलीवुड सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. ऋषि कपूर के फैन्स को उस वक्त उम्मीद की किरण मिली थी जब न्यूयॉर्क में उनकी तबीयत में सुधार की खबरें आई थीं. इस बारे में उनके बेटे रणबीर कपूर ने खुद जानकारी भी दी थी. फिल्मफेयर अवॉर्ड शो में रणबीर कपूर ने बताया था कि ऋषि कपूर इलाज के दौरान अमेरिका में रहते हुए सबसे ज्यादा किस चीज को याद करते हैं? वहां फिल्मों से दूर रहकर कैसा महसूस करते हैं?

जी स‍िने अवॉर्ड शो में रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड द‍िया गया था. अवॉर्ड लेने के बाद उन्होंने अपनी स्पीच में उन्होंने कहा, “ये अवॉर्ड मैं अपने पापा को डेड‍िकेट करना चाहता हूं. वो इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहे हैं. जब भी मैं उनसे बातें करता हूं, वो स‍िर्फ फिल्मों की बातें करते हैं. वो स‍िर्फ मुझसे पूछते हैं कि वो फिल्म कैसी है? उसकी परफॉर्मेंस कैसी है. तुम इस सीन में क्या कर रहे हो.”

इस बात का था डर

रणबीर कपूर ने बताया, ऋषि कपूर को इस बात की असुरक्षा भी लगती है कि जब वो इलाज के बाद लौटकर आएंगे तब क्या इंडस्ट्री में काम मिलेगा? क्या मुझे कोई फिल्म ऑफर करेगा? क्या वो कभी दोबारा फिल्म करने के काब‍िल होंगे? रणबीर कपूर की ये स्पीच सुनकर इवेंट में बैठे लोगों के साथ मंच पर मौजूद आल‍िया भट्ट की भी आंखों में आंसू आ गए. आल‍िया आंसू पोंछते नजर भी आईं. रणबीर कपूर का ये वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है.