‘मैंने 3 बार खुदकुशी करने के बारे में सोचा था,’ जानिए मोहम्मद शमी ने ऐसा क्यों कहा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ( Mohammed Shami) ने कहा है कि जब वह 2015 वर्ल्ड कप के बाद चोट से वापसी कर रहे थे तब उन्होंने 3 बार खुदकुशी करने के बारे में सोचा था. शमी ने इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा के साथ बात करते हुए बताया कि 2015 वर्ल्ड कप के बाद अपनी चोट से वापसी करते हुए और निजी जीवन की पेरशानियों के बीच उन्हें अपनी एकाग्रता बनाए रखने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था.

शमी ने कहा, ‘मैं 2015 वर्ल्ड कप में चोटिल हो गया था. इसके बाद मुझे 18 महीने लगे टीम में वापसी करने में और वह मेरे जीवन का सबसे मुश्किल दौरा था.’ उन्होंने कहा, ‘आप जानते हैं कि रिहैब कितना मुश्किल होता है और उसके बाद पारिवारिक समस्याएं. ये सब चल रहा था और इसी बीच आईपीएल से 10-12 दिन पहले मेरा एक्सीडेंट हो गया था. मीडिया में काफी कुछ चल रहा था मेरे निजी मुद्दों को लेकर भी.’ शमी ने अपनी वापसी के पीछे परिवार द्वारा मिले समर्थन को वजह बताया है.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर मुझे मेरे परिवार का साथ नहीं मिलता तो मैं क्रिकेट छोड़ देता. मैंने 3 बार खुदकुशी करने के बारे में सोचा था. मेरे परिवार में से किसी को मेरे पर नजर रखने के लिए मेरे पास बैठना होता था. मेरा घर 24वीं मंजिल पर था और उन्हें लगता था कि मैं कहीं अपार्टमेंट से कूद न जाऊं.’