वतन के रखवालों ने किया जिंदगी के रखवालों को सलाम, वायुसेना ने अस्पतालों पर बरसाए फूल

नई दिल्ली। देश कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है और इस मोर्चे पर स्वास्थ्यकर्मी फ्रंटलाइन पर लड़ रहे हैं. जान जोखिम में डालकर जानलेवा वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज और उनकी देखभाल करना अपने आप में बड़ी बात है. लेकिन डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी और सफाईकर्मी ये काम बखूबी कर रहे हैं. इसलिए सेना के तीनों अंगों के जवानों ने रविवार को कोरोना योद्धाओं को सलामी दी. अस्पतालों पर फूल बरसाए गए.

जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और पश्चिमी राज्य महाराष्ट्र से लेकर बंगाल की खाड़ी तक सेना, वायु सेना और नौसेना के जवानों ने स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार प्रकट किया. कोरोना योद्धाओं को सलामी देने के लिए तीनों सेनाओं ने अनोखा अंदाज अपनाया. वायुसेना ने पूरे देश में फ्लाई पास्ट करके फूल बरसाए और डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों और सफाईकर्मियों को धन्यवाद देने के साथ-साथ उनकी हौसला अफजाई की.

कोरोना योद्धाओं की अटूट प्रतिबद्धता के लिए वरिष्ठ भारतीय नौसेना अधिकारी ने मुंबई के कस्तूरबा गांधी अस्पताल का दौरा किया और हेल्थ वर्कर का आभार प्रकट किया. जबकि भारतीय नौसेना के चेतक हेलिकॉप्टर ने कस्तूरबा गांधी अस्पताल, अस्विनी नवल अस्पताल कोलाबा पर फूल की पंखुड़ियों की बौछार के साथ फ्लाई पास्ट भी किया.

वायु सेना के हेलीकॉप्टर्स ने फ्लाई पास्ट किया और लेह में SNM अस्पताल पर फूल की बरसाकर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार प्रकट किया. इसी तरह मेघालय की राजधानी शिलांग में अस्पताल पर पुष्पवर्षा की गई.

भोपाल में चिरायु मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल, भुवनेश्वर में कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में पुष्पवर्षा की. वहीं बंगाल की खाड़ी में INS जलशवा ने COVID19 महामारी के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टरों, नर्सों, अन्य स्वास्थ्य कर्मियों, स्वच्छता कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों को सलामी दी.

pti03-05-2020_000028b_050320115946.jpg

वहीं दिल्ली में वायुसेना के विमानों ने राजपथ पर उड़ान भरकर कोरोना योद्धाओं को एरियल सैल्यूट दिया. हालांकि मौसम खराब होने की वजह से इसमें लगभग 45 मिनट की देरी हुई. गणतंत्र दिवस की तरह आज राजपथ पर दर्शक भले ही न रहे हों लेकिन नजारा कुछ वैसा ही दिखा.

pti03-05-2020_000021b_050320115324.jpgविमान और हेलिकॉप्टर फूल बरसाते हुए देशभर के शहरों और गांवों से गुजरे

ये विमान और हेलिकॉप्टर फूल बरसाते हुए देशभर के शहरों और गांवों से गुजरे. ऐसे में जहां से भी विमान गुजरते हैं लोगों में उत्साह और रोमांच देखने को मिल रहा है. कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों ने इस सलाम को स्वीकार किया.